रायपुर दक्षिण विधानसभा में मुद्दे महत्वपूर्ण, जनता करेगी भाजपा के खिलाफ वोट : आकाश शर्मा

0
4

रायपुर, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के साथ छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर द‍िया है।

इस सीट पर कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवार सुनील सोनी के खिलाफ छत्तीसगढ़ युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है।

उम्मीदवार बनाए जाने पर आईएएनएस से खास बातचीत करते हुए आकाश शर्मा ने केंद्रीय और प्रादेशिक नेतृत्व का आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का दिल से आभार व्यक्त करना चाहता हूं कि एक सामान्य कार्यकर्ता और सामान्य परिवार के लड़के को इतना बड़ा मौका दिया है। मेरा मानना है कि केवल यह कांग्रेस पार्टी में ही हो सकता है और मेरे जैसे युवा कार्यकर्ता को टिकट मिल सकता है। यह उपचुनाव महत्वपूर्ण है, और यहां मुद्दे महत्वपूर्ण हैं। कानून व्यवस्था से लेकर तमाम स्थानीय मुद्दों पर यह उपचुनाव होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से दक्षिण विधानसभा में कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है, विभिन्न इलाकों में बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं की बिक्री हो रही है। बाटागांव के बस स्टैंड में 45 साल की महिला के साथ बलात्कार हो जाता है। आज महतारी वंदन के नाम पर भले ही सरकारी 1000 रुपये दे रही है, वहीं दूसरे हाथ से बिजली बिल के नाम पर हजारों रुपये ले रही है। हम जनता के मुद्दे जनता के बीच लेकर जाएंगे। युवा साथियों के जोश, महिलाओं और बुजुर्गों के आशीर्वाद से उपचुनाव में हम बड़ी जीत दर्ज करेंगे।

दरअसल भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट खाली हो गई है।

निर्वाचन आयोग ने महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा के साथ ही देशभर में होने वाले उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। 15 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीट पर उपचुनाव होंगे। इसमें महाराष्ट्र की नांदेड़ और केरल की वायनाड लोकसभा सीट शामिल है।

वहीं छत्तीसगढ़ के रायपुर दक्षिण विधानसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर होगी। 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। इस सीट पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को मतगणना होगी।