लालू परिवार ने लैंड फॉर जॉब की आड़ में गरीब परिवारों को लूटा : नित्यानंद राय

0
4

पटना, 21 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लालू परिवार के खिलाफ लैंड फॉर जॉब मामले की जांच का आदेश दे दिया है। इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि लालू परिवार ने गरीबों को लूटने का काम किया है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “लालू प्रसाद के परिवार ने गरीबों को लूटा है। उन्होंने नौकरी देने के नाम पर बेसहारा और बेरोजगार लोगों की जमीनों को बिकवा दिया। ऐसे लोगों का स्वागत नहीं होगा, बल्कि उनके खिलाफ मुकदमा चलाने का आदेश दिया जाएगा।”

नित्यानंद राय ने दिल्ली में सिख प्रतिनिधिमंडलों के साथ हुई मुलाकात के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी और कांग्रेस हमेशा ऐसे बयान देती है, जो देश और समाज के हित में नहीं होता है। उन्होंने सिखों के खिलाफ बयान देकर उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। हम लोग सिखों के सम्मान को कभी गिरने और झुकने नहीं देंगे। राहुल गांधी को सिखों के बलिदान, समर्पण और हिंदुस्तान के लिए दी गई शहादत तथा इतिहास के बारे में पढ़ना चाहिए। उन्होंने सिख भाईयों के लिए जो भी आपत्तिजनक और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है, वह बिल्कुल गलत है। राहुल गांधी ने ऐसा बयान देकर बहुत बड़ी गलती की है।”

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई को लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ जांच की मंजूरी दे दी है। जांच एजेंसी ने मंजूरी की कॉपी राउज एवेन्यू कोर्ट में जमा करा दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव सहित अन्य आरोपियों को समन भी जारी किया है।