ली छ्यांग ने पाकिस्तानी राष्ट्रपति से मुलाकात की

0
5

बीजिंग, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी प्रधानमंत्री ली छ्यांग ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन में पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान, ली छ्यांग ने कहा कि चीन और पाकिस्तान के बीच दोस्ती मजबूत है। चीन पाकिस्तान के साथ घनिष्ठ उच्च-स्तरीय आदान-प्रदान बनाए रखने, राज्य शासन में अनुभव के आदान-प्रदान को मजबूत करने और एक-दूसरे के मूल हितों से जुड़े मुद्दों पर एक-दूसरे का दृढ़ता से समर्थन करने का इच्छुक है।

इसके अलावा, चीन विकास रणनीतियों की डॉकिंग को मजबूत करने, आर्थिक और व्यापार सहयोग का विस्तार करने, मानविकी आदान-प्रदान को गहरा करने, संयुक्त रूप से ‘बेल्ट एंड रोड’ के निर्माण के लिए उच्च गुणवत्ता वाली परियोजना में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का निर्माण जारी रखने के लिए पाकिस्तान के साथ काम करने को तैयार है।

वहीं, जरदारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय परिस्थिति में कैसा भी बदलाव क्यों न आ जाए, पाकिस्तान-चीन संबंध हमेशा तेजी से आगे बढ़ते हैं और नए स्तरों की ओर बढ़ते रहे हैं। पाकिस्तान दृढ़ता से एक-चीन सिद्धांत का पालन करते हुए एक-दूसरे के मूल हितों से जुड़े मुद्दों पर चीन के साथ दृढ़ता से एक-दूसरे का समर्थन करेगा। साथ में पाकिस्तान चीनी नागरिकों, संस्थानों और पाकिस्तान में परियोजनाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)