‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ का सभी को करना चाहिए समर्थन : साध्वी निरंजन ज्योति

0
4

सीकर, 21 सितंबर (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता साध्वी निरंजन ज्योति ने शनिवार को राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू श्याम जी के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “देश में कहीं भी कोई घटना होती है तो प्रियंका-राहुल गांधी भी वहां पहुंच जाते हैं।”

साध्वी निरंजन ज्योति ने ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मैं कहना चाहती हूं कि सभी दलों को मिलकर इसका समर्थन करना चाहिए, क्योंकि इससे देश के धन की बचत होगी। जब भी किसी राज्य में चुनाव होते हैं तो अधिसूचना जारी होने के बाद जनता से जुड़े काम नहीं हो पाते हैं, इसलिए ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ एक अच्छा निर्णय है। इसका सभी को मिलकर समर्थन करना चाहिए। लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने चाहिए। साथ ही स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव एक साथ होने चाहिए। इसमें यह भी प्रावधान है कि अगर कोई सरकार अल्पमत में गिरती है, तो बचे हुए कार्यकाल के लिए दोबारा चुनाव कराए जाएंगे जो राष्ट्रहित के लिए अच्छा कदम है।”

उन्होंने राहुल गांधी के विदेश दौरे पर दिए गए बयान की निंदा की। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत की कानून-व्यवस्था और अन्य मुद्दों पर सवाल खड़ा करते हैं, जो सही नहीं है। आप चाहे तो अपने सवालों को संसद में उठा सकते हैं, लेकिन विदेश में जाकर इस तरीके के बयान देना सही नहीं है।”

साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, “नाच ना आवे, आंगन टेढ़ा, जिनके पास देश की आजादी के बाद से सत्ता रही है, उन्होंने देश के गरीबों को और गरीब बनाया। मैं इतना ही कहूंगी कि झूठी बात ज्यादा दिन टिकी नहीं रह सकती। उन्होंने चुनाव के दौरान झूठ फैलाई और कहा कि देश में आरक्षण को खत्म कर देंगे। बाबा साहब को जितना सम्मान भाजपा ने दिया है, शायद ही किसी ने उन्हें उतना सम्मान दिया होगा। हमारी सरकार संविधान के दायरे में रहकर काम कर रही है, लेकिन कांग्रेस ने संविधान की धज्जियां उड़ाई और देश में इमरजेंसी लगाने का काम किया।”

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा, “आतंकवादियों के मारे जाने पर देश में कौन शोक मनाता है? राम मंदिर न बने, इसके लिए कोर्ट में कौन खड़ा होकर आरोप लगाता है? देश में कहीं भी कोई घटना होती है तो प्रियंका-राहुल गांधी वहां पहुंच जाते हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। मगर उनका कोई नेता घटनास्थल पर अभी तक नहीं पहुंचा, यही कांग्रेस का दोहरा चरित्र है।”