वायनाड में प्रियंका गांधी के लिए चुनौतीपूर्ण मुकाबले की उम्मीद : आरपी सिंह

0
5

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के साथ 15 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों की भी तारीखों का ऐलान कर दिया है। साथ ही महाराष्ट्र की नांदेड़ और केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की गई।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि वायनाड लोकसभा सीट पर दिलचस्प चुनाव होने के आसार है। प्रियंका गांधी अपने सियासी सफर में पहला चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्हें पहली बार पता चलेगा कि कैसे चुनाव लड़ा और जीता जाता है। जनता और राजनीतिक नेताओं सहित सभी की निगाहें इस सीट पर होंगी कि चुनाव परिणाम क्या रहते हैं। वायनाड में प्रियंका गांधी के लिए एक चुनौतीपूर्ण मुकाबला होने की उम्मीद है। वहां की जनता इस बात से नाराज है कि राहुल गांधी ने चुनाव जीतकर सांसदी छोड़ दी।

भाजपा नेता ने कहा कि सबसे अच्छी बात है कि झारखंड के अंदर पिछली बार पांच चरण में चुनाव हुए थे, इस बार दो चरण में चुनाव हो रहे हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के बावजूद वहां दो चरण में चुनाव हो रहा है। ऐसे में यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि कानून-व्यवस्था को बेहतर रखते हुए चुनाव आयोग कैसे चुनाव कराता है। उन्होंने दावा किया कि दोनों राज्य के अंदर जनता का भरपूर आशीर्वाद पार्टी को मिलेगा।

चुनाव आयोग की ओर से एग्जिट पोल पर की गई टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल होना कोई बुरी बात नहीं है। लेकिन पिछले कुछ चुनावों में एग्जिट पोल गलत साबित हुए हैं। छत्तीसगढ़ से सिलसिला शुरू हुआ जो इस साल लोकसभा चुनाव, और अब हरियाणा में जारी रहा। लोगों का विश्वास एग्जिट पोल पर घटा है।

लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दो संसदीय सीटों से चुनाव लड़ा था और दोनों पर जीत का परचम लहराया था। इसके बाद उन्हें नियम के अनुसार एक सीट से इस्तीफा देना पड़ा। उन्होंने वायनाड सीट छोड़ने का फैसला लिया और रायबरेली सीट से सांसद बने रहने का फैसला किया। रायबरेली उनकी मां सोनिया गांधी की परंपरागत सीट थी जो अब राज्यसभा सांसद हैं।