वाराणसी में मतदान के प्रति किया जागरूक

0
32

वाराणसी, 30 मई (आईएएनएस)। वाराणसी एक जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदाताओं को जागरूक किया गया।

गुरुवार शाम दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि द्वारा होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की आरती के दौरान वहां आए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। लोगों को उनके मताधिकार का महत्व बताया गया और उन्हें मतदान के प्रति प्रेरित किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग घाट पर जुटे थे। गौरतलब है कि एक जून को सातवें और अंतिम चरण में वाराणसी समेत देश की 57 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है।

इसके पहले गुुरुवार सुबह पहले मतदान फिर दीप दान के स्लोगन के साथ काशी में 11 सौ दीपों से 100 प्रतिशत मतदान लिखकर लोगों को जागरूक किया गया।

गंगा सेवा निधि के सदस्य अरूण अग्रवाल ने लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करते हुए लोकतंत्र में मतदान का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का पर्व है। लोगों को इसमें अवश्य भाग लेना चाहिए। आपका वोट आपका भविष्य तय करेगा। इसके जरिए आप अपना और देश का भविष्य तय सकते हैं। इसलिए सभी को इसमें बढ़चढ़कर भाग लेना चाहिए। उन्होंनेे सभी से आग्रह किया कि मतदान के दिन वे सबसे पहले मतदान करें, उसके बाद ही कोई दूसरा काम करें। अग्रवाल ने कहा कि बहुत संघर्ष के बाद हमें मतदान का अधिकारी मिला है, इसलिए सभी को इसके प्रति गंभीर और सतर्क रहना चाहिए और इस अधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

मौके पर मौजूूद लोगों ने अरूण अग्रवाल के साथ सहमति जताते हुए मतदान का संकल्प लिया और दूसरों को भी प्रेरित करने की बात कही।