शान को ओलंपिक में पुराना रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद, पीटी उषा ने कहा – ‘बेस्ट करने पर फोकस करें खिलाड़ी’

0
22

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)। भारत के प्लेबैक सिंगर शान ने पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा शानदार प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। उन्होंने पेरिस में भारत द्वारा अपना सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई। वहीं, भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने खिलाड़ियों को अपने बेस्ट प्रदर्शन पर फोकस करने के लिए कहा है।

भारत ने ओलंपिक में अब तक अपना बेस्ट प्रदर्शन टोक्यो ओलंपिक में किया था। भारत ने टोक्यो 2020 में एक गोल्ड मेडल समेत कुल 7 पदक जीते थे। इससे पहले भारत लंदन ओलंपिक में भी 6 पदक जीत चुका है। पेरिस ओलंपिक में भारत का 117 खिलाड़ियों का दल गया है।

शान ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हम सब ओलंपिक को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इसको लेकर कोई दबाव नहीं है, मैं इस बात को लेकर निश्चित हूं कि हम ओलंपिक में अपना बेस्ट करेंगे। ओलंपिक को देखने का बेस्ट नजरिया यही है कि हम इसमें अपना बेस्ट प्रदर्शन दें।

उन्होंने कहा कि जिस तरह का उत्साहजनक माहौल है, उसको देखते हुए लगता है खिलाड़ी अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक में अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि, मैं अपना ओलंपिक मेडल इसलिए नहीं हासिल कर पाई थी, क्योंकि तब अनुभव और एक्सपोजर नहीं था। लेकिन, पिछले 10 सालों में खिलाड़ियों को सभी तरह की सुविधाएं और एक्सपोजर हासिल हो रहा है। इसके लिए सरकार बहुत पैसा खर्च कर रही है। खिलाड़ियों के लिए विदेशी कोच, ट्रेनर, मसाज स्पेशलिस्ट आदि जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं। जो भी खिलाड़ी चाहते हैं, उनको दिया जा रहा है। इसी वजह से हमें अच्छे नतीजे भी हासिल हो रहे हैं। हम अब टोक्यो ओलंपिक से भी बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, आईओए की तरफ से भी खिलाड़ियों को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जा रहा है। खिलाड़ियों को अपने इवेंट पर ध्यान देकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर फोकस करना चाहिए। ऐसा करके वह और मेडल लेकर आएंगे।