शी जिनपिंग ने फुच्येन प्रांत से चीनी आधुनिकीकरण प्रयासों में अग्रणी भूमिका निभाने का किया आह्वान

0
5

बीजिंग, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। फुच्येन प्रांत के हाल ही में किए गए निरीक्षण के दौरान, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रांत से चीनी आधुनिकीकरण को आगे बढ़ाने में अग्रणी भूमिका निभाने का आग्रह किया। शी ने इस बात पर जोर दिया कि फुच्येन को “नए फुच्येन” के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए और उच्च गुणवत्ता, सर्वांगीण प्रगति को बढ़ावा देते हुए एक आधुनिक अर्थव्यवस्था के विकास में तेजी लानी चाहिए।

शी ने 15 से 16 अक्टूबर तक ग्रामीण क्षेत्रों, ऐतिहासिक क्रांतिकारी स्थलों, सांस्कृतिक विरासत स्थलों और व्यापार क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए चांगचो और श्यामन का दौरा किया। उनकी यात्रा ने सांस्कृतिक विरासतों को संरक्षित करने और आर्थिक तथा तकनीकी नवाचारों को आगे बढ़ाने के बीच महत्वपूर्ण संतुलन को रेखांकित किया।

सीपीसी फुच्येन समिति और फुच्येन प्रांतीय सरकार से रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, शी जिनपिंग ने फुच्येन के लिए एक ऐसे मार्ग का नेतृत्व करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला जो तकनीकी और व्यावसायिक नवाचार को एकीकृत करता है। उन्होंने व्यापक सुधारों को जारी रखने और उच्च-स्तरीय खुलेपन को बढ़ावा देने के महत्व पर भी जोर दिया। शी ने फुच्येन से समन्वित क्षेत्रीय विकास और शहरी-ग्रामीण एकीकरण के लिए एक मॉडल के रूप में काम करने का आह्वान किया, साथ ही अपने सांस्कृतिक प्रभाव को बढ़ाकर एक नई, गतिशील प्रांत छवि पेश की।

फुच्येन से चीन के आधुनिकीकरण के व्यापक लक्ष्यों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है, जो आर्थिक प्रगति और सांस्कृतिक संरक्षण दोनों का एक उदाहरण है।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)