शेष उम्मीदवारों के नामों का जल्द होगा ऐलान, झारखंड में कांग्रेस-झामुमो की बनेगी सरकार : रामेश्वर उरांव

0
6

रांची, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार देर रात 21 सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली ल‍िस्‍ट जारी कर दी।

उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि हम गठबंधन के बैनर तले जनता का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे। हम लोगों ने सीट बंटवारे और चुनाव प्रबंधन को लेकर देर रात तक चर्चा की। हम मिलकर समन्वय के साथ चुनाव लड़ेंगे। कई नामों का ऐलान कर दिया गया है, बाकि बचे हुए उम्मीदवारों के नामों का जल्द ऐलान कर दिया जाएगा। राजद को सीट दी जाएगी या नहीं, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। मैं अभी कुछ नहीं कह सकता, क्योंकि मैं दिल्ली में था।

उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि हमने क्या किया है। ऐसे में मुझे उम्मीद है कि जनता हमारे पांच सालों के विकास पर मुहर लगाएगी और हमें सेवा करने का अवसर देगी। पांच वर्षों में झारखंड के लोगों ने हमारी सरकार पर विश्वास किया है। हम लोगों ने पूरी लगन से काम किया है और हम दोबारा जीत के प्रति आश्वस्त हैं।

वहीं झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो गई है, बाकी लिस्ट भी जल्दी जारी हो जाएगी। हम गठबंधन में चुनाव लड़ रहे है और बड़ी जीत दर्ज करके प्रदेश में फिर से सरकार बनाएंगे।

कांग्रेस पार्टी मौजूदा विधायकों में जामताड़ा से डॉ. इरफान अंसारी, जरमुंडी से बादल पत्रलेख, पोड़ैयाहाट से प्रदीप यादव, महगामा से दीपिका पांडेय सिंह, लोहरदगा से रामेश्वर उरांव, बड़कागांव से अंबा प्रसाद साहु, बेरमो से कुमार जयमंगल, झरिया से पूर्णिमा नीरज सिंह, जमशेदपुर पश्चिमी से बन्ना गुप्ता, खिजरी से राजेश कच्छप, मांडर से शिल्पी नेहा तिर्की, सिमडेगा से भूषण बाड़ा, कोलेबिरा से नमन विक्सल कोंगाड़ी और मनिका से रामचंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है।