श्री राम के नारे से किसी को द्वेष है तो वह देशद्रोही है: विनोद बंसल

0
6

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने बुधवार को कहा, जिन्हें जय श्री राम के नारे से द्वेष है वो सिर्फ रामद्रोही ही नहीं बल्कि, देशद्रोही भी हैं।

उन्होंने कहा, विडंबना देखिए, अभी तक कुछ लोगों द्वारा श्री राम जन्मभूमि और राम मंदिर का विरोध होता था, अब राम के नाम का भी विरोध भारत में होने लग गया है। राम के इस देश में कुछ लोगों ने जैसे ‘श्री राम’ को ही प्रतिबंधित कर दिया है।

उन्होंने कहा, कुछ जिहादी तत्व ऐसे हैं, अगर उनके सामने जय श्री राम का नारा लगा दिया तो उनका इस्लाम खतरे में आ जाता है। हमले पर उतारू हो जाते हैं, चाकूबाजी कर देते हैं। लेकिन, जो भारतीय हैं उनके पूर्वज राम ही हैं। अपने पूर्वजों को नकारने वाला भारतीय संस्कृति का नहीं हो सकता है। ऐसा संप्रदाय किस काम का जो जय श्री राम के नारे से आहत हो जाए।

उन्होंने कहा, राजनेता के बारे में समझ में आता है कि वह जय श्री राम के नारे से आहत होता है क्योंकि, उसे अपनी कुर्सी के जाने का डर रहता है। हम लोगों को किसी मस्जिद से जय श्री राम का नारा लगाने की जरूरत नहीं है। लेकिन, अगर नारा लगा दिया तो क्या उसे जान से मार दिया जाएगा। क्या उसे झूठे केस में फंसा दिया जाएगा। यह बिल्कुल ठीक नहीं है।