सीएमजी की ओलंपिक खेलों में लाइव प्रसारण प्रौद्योगिकी में नवाचार और विकास रिपोर्ट जारी

0
27

बीजिंग, 26 जुलाई (आईएएनएस)। चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) ने गुरुवार को पेरिस में ओलंपिक खेलों में सीएमजी के लाइव प्रसारण प्रौद्योगिकी में नवाचार और विकास की रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट के चीनी, अंग्रेजी, फ्रेंच और अन्य भाषाओं में संस्करण उपलब्ध हैं।

सीएमजी के महानिदेशक शन हाईश्योंग और ओलंपिक प्रसारण सेवा (ओबीएस) के सीईओ इयानिस एक्सार्चोस रिपोर्ट के लॉन्च समारोह में उपस्थित हुए। बताया जाता है कि इस रिपोर्ट में अल्ट्रा-एचडी तकनीक, 5जी, एआई, विशेष उपकरण, क्लाउड तकनीक, वीआर और ऑडियो तकनीक आदि क्षेत्रों में सीएमजी के नवाचार और विकास के इतिहास का परिचय दिया गया। इसके साथ भविष्य में मीडिया प्रौद्योगिकी और खेल प्रतियोगिताओं के एकीकरण की संभावना की भविष्यवाणी भी की गयी।

इस मौके पर शन हाईश्योंग ने कहा कि ओलंपिक खेलों के सार्वजनिक सिग्नल का उत्पादन किसी मीडिया के उत्पादन व प्रसारण क्षमता और खेल आयोजनों की रिपोर्टिंग के स्तर का परीक्षण करने वाला उच्चतम वैश्विक मानक है। सीएमजी और ओबीएस के बीच दीर्घकालीन और मित्रवत सहयोग कायम है। सीएमजी द्वारा विकसित तकनीकों और उपकरणों की ओबीएस और अन्य विदेशी मीडिया संस्थाओं ने प्रशंसा की। आशा है कि दोनों पक्ष लगातार विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाएंगे और ओलंपिक संस्कृति व ओलंपिक भावना के प्रचार-प्रसार में योगदान करेंगे।

वहीं, इयानिस एक्सार्चोस ने कहा कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ मीडिया होने के नाते सीएमजी ने अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन का प्रसारण स्तर उन्नत करने में बड़ा योगदान किया। विश्वास है कि सीएमजी अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन के प्रसारण में ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। ओबीएस सीएमजी के साथ और घनिष्ठ सहयोग संबंध स्थापित करना चाहता है, ताकि एक साथ ओलंपिक कार्य का विकास बढ़ सके।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)