सीएम आतिशी को मनोज तिवारी की चिट्ठी, शराब नीति और सड़कों की मरम्मत को लेकर पूछे सवाल

0
5

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने शनिवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को शपथ लेते ही एक चिट्ठी लिखी। इसमें उन्होंने दिल्ली के शराब घोटाले और शहर में सड़कों की मरम्मत को लेकर सवाल पूछे।

मनोज तिवारी ने चिट्ठी में लिखा, ”मुख्यमंत्री आतिशी जी, दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने पर आपको बधाई और शुभकामनाएं, उम्मीद करते हैं कि आप दिल्ली की चरमराई व्यवस्था पर अवश्य ध्यान देंगी। आपसे पहले साढ़े नौ साल अरविंद केजरीवाल जी ने तो सिर्फ ब्लेम गेम करके दिल्ली को बहुत नुकसान दिया है। अब आपने दिल्ली के जनता की सेवा करने के लिए संविधान की शपथ ली है।”

उन्होंने आगे लिखा, ”मैं दिल्ली का एक सांसद होने के नाते आपसे उम्मीद भी रखता हूं और निम्नलिखित निवेदन भी करता हूं : आप को तत्काल इनक्वायरी ऑर्डर करना चाहिए कि शराब नीति वापस क्यों ली गई और इसमें कितने राजस्व का नुकसान हुआ? स्कूल के सेमी परमानेंट स्ट्रक्चर लोहे की कड़ी कुंडी वाले छत वाले कमरे जो 5 लाख में बनते हैं, वो 25 लाख में कैसे बने? और, तत्काल आदेश दें कि सबसे जरूरी एमसीडी के तहत आने वाली गलियों और पीडब्ल्यूडी की सड़कें ठीक करवाएं क्योंकि अधिकतम टूटी पड़ी हैं।”

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने लिखा, ”आप से दिल्ली की जनता की तरफ से निवेदन है कि बिजली और पानी के बढ़े बिल कम करें, जनता की जो जेब काटी गई है, उसे वापस भी करवाएं। सभी चाहे गरीब या मिडिल क्लास से लेकर व्यापारी तक परेशान हैं। इतना बिजली का बिल कैसे आ रहा है? दिल्ली को अपनी तीसरी महिला मुख्यमंत्री से बहुत उम्मीद है कि वो तत्काल परेशानियों को दूर करेंगी और अगर पूर्व मुख्यमंत्री जी अपनी नाकामियों को छुपाने के वास्ते आपको काम करने से रोकें तो आप हम सांसदों को भी बताएं, हम दिल्ली के विकास के लिए आप के साथ हैं।”

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद आतिशी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने उन्‍हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय, इमरान हुसैन, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और मुकेश अहलावत ने मंत्री पद की शपथ ली।