सीपीसी के मिशनों और कार्यों पर शी चिनफिंग का लेख प्रकाशित किया जाएगा

0
12

बीजिंग, 30 जून (आईएएनएस)। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की केंद्रीय समिति के महासचिव शी चिनफिंग का एक लेख “नए युग की नई यात्रा पर सीपीसी के मिशन और कार्य” पहली जुलाई को प्रकाशित किया जाएगा। यह लेख सीपीसी केंद्रीय समिति की प्रमुख पत्रिका “छ्युशी” के इस वर्ष के 13वें अंक में प्रकाशित किया जाएगा।

लेख में कहा गया कि अब से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का केंद्रीय कार्य देश के सभी जातीय समूहों के लोगों को एकजुट करके उनका नेतृत्व करते हुए व्यापक रूप से एक आधुनिक और शक्तिशाली समाजवादी देश का निर्माण करना, दूसरे शताब्दी लक्ष्य को प्राप्त करना और चीनी शैली के आधुनिकीकरण के माध्यम से व्यापक रूप से चीनी राष्ट्र के महान कायाकल्प को बढ़ावा देना है।

चीनी शैली के आधुनिकीकरण के बारे में लेख में कहा गया कि यह सीपीसी के नेतृत्व में समाजवादी आधुनिकीकरण है। इसमें न केवल सभी देशों के आधुनिकीकरण की सामान्य विशेषताएं हैं, बल्कि इसकी अपनी राष्ट्रीय परिस्थितियों पर आधारित चीनी विशेषताएं भी हैं।

चीनी शैली का आधुनिकीकरण एक विशाल जनसंख्या वाला आधुनिकीकरण है, सभी लोगों के समान समृद्धि वाला आधुनिकीकरण है, भौतिक सभ्यता और आध्यात्मिक सभ्यता का समन्वित आधुनिकीकरण है, मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व वाला आधुनिकीकरण है, और शांतिपूर्ण विकास के मार्ग पर आगे चलने वाला आधुनिकीकरण है।

व्यापक रूप से शक्तिशाली आधुनिक समाजवादी देश के निर्माण के बारे में लेख में कहा गया कि इसकी समग्र रणनीतिक व्यवस्था को दो चरणों में विभाजित किया गया है। साल 2020 से 2035 तक समाजवादी आधुनिकीकरण को मूलतः साकार किया जाएगा।

साल 2035 से इस सदी के मध्य तक, चीन को समृद्ध, मजबूत, लोकतांत्रिक, सभ्य, सामंजस्यपूर्ण और सुंदर आधुनिक समाजवादी शक्तिशाली देश बनाया जाएगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)