सोसाइटियों पर भाजपाई कब्जे की वजह से उप्र में खाद का संकट पैदा हुआ : अखिलेश यादव

0
8

लखनऊ, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सोसाइटियों पर भाजपा कब्जे की वजह से ही उप्र में खाद का संकट पैदा हुआ।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि महाभष्ट्राचारी भाजपाइयों’ से चेतावनी भरा आग्रह है कि कम से कम पेट भरने वाले किसानों के खेत और पेट को तो अपने भ्रष्टाचार का शिकार न बनाएं। सोसाइटियों पर भाजपाई कब्जे की वजह से ही उप्र में खाद का संकट पैदा हुआ है। सब जानते हैं, भाजपाई लोग ही सारी खाद हड़पकर उसकी कालाबाजारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री या तो कुछ भी नहीं जानते हैं या सब कुछ जानकर भी अंजान बने बैठे हैं। दोनों ही परिस्थितियों में उनकी भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं कि वो ऐसी अनदेखी किसी दबाव में कर रहे हैं या किसी लाभ की अपेक्षा से। देखते हैं हमारी चेतावनी के बाद कितनी जल्दी खाद-संकट का हल निकलता है।

सपा मुखिया ने कहा कि यह हालात सिर्फ़ चित्रकूट या मानिकपुर विधानसभा के नहीं है, पूरे उप्र का यही हाल है। कहीं की तस्वीरें आ जाती हैं, कहीं की दबा दी जाती हैं। किसान कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा।

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा कि धिक्कार है ऐसी भाजपाई राजनीति और सत्ता की भूख पर जो सियासत के लिए देश के भाईचारे के बीच दंगा कराने की साजिश करती है। बहराइच हिंसा के मामले में हर दिन नये खुलासे हो रहे हैं, जिनसे भाजपा मुंह दिखाने लायक नहीं रही है। भाजपा के विधायक ही भाजपाइयों पर साजिश करने की एफआईआर करा रहे हैं और दंगाई छुपे कैमरे के सामने सच उगल रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा के जो थोड़े बहुत समर्थक और वोटर बचे हैं, अब तो भाजपा का ये षड्यंत्रकारी और हिंसक रूप देखकर वो भी शर्मिंदा हैं। भाजपा ने अपने समर्थकों की भावनाओं को गुमराह करके, उनका इस्तेमाल अपनी सत्ता को बचाए-बनाए रखने के लिए किया है। सच तो ये है कि भाजपा अपने ही लोगों के ख़िलाफ़ षड्यंत्र कर रही है। भाजपा भाजपाइयों से दंगे कराकर उन्हें ही फँसा दे रही है। तभी तो भाजपा का विधायक, भाजपाइयों के खिलाफ रिपोर्ट लिखवा रहा है।अब तो भाजपाई भी कहने लगे हैं। भाजपा किसी की सगी नहीं।