स्वार्थ के तूफान में ताश के पत्तों की तरह बिखर रहा बेमेल विपक्षी गठबंधन : नंद गोपाल नंदी

0
40

लखनऊ, 25 जनवरी (आईएएनएस)। यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने एक बार फिर विपक्षी गठबंधन पर तगड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक कहावत है कि “कहीं का ईंट कहीं का रोड़ा भानुमती ने कुनबा जोड़ा।” ठीक उसी तरह “मोदी हटाओ” के नकारात्मक नारे पर एक बेमेल कुनबा तो खड़ा हो गया, लेकिन, स्वार्थ के तूफ़ान में ताश के पत्तों की तरह बिखर भी रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता का विश्वास और भरोसा लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रचंड पराजय की गारंटी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और पंजाब में आम आदमी पार्टी अकेले चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर चुकी है। इसने विपक्षी एकजुटता के खोखले दावे ही हवा निकाल दी है। जनता दल (यूनाइटेड) ने भी बिहार में राहुल गांधी की न्याय यात्रा से किनारा कर लिया है। न्याय यात्रा को लेकर ममता बनर्जी भी कांग्रेस पर निशाना साध चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन में शामिल दल अपने-अपने स्वार्थ के चलते अलग-अलग राग अलाप रहे हैं। इससे स्पष्ट हो गया है कि विपक्षी गठबंधन की न कोई नीति है और न कोई सिद्धांत। घमंडिया गठबंधन केवल स्वार्थ की बुनियाद पर खड़ा था, जो अब पूरी तरह से बिखर गया है।

–आईएएनएस

विकेटी/एबीएम