हरियाणा के जगाधरी विधानसभा सीट से प्रचार शुरू करेंगे अरविंद केजरीवाल : संदीप पाठक

0
5

नई दिल्ली, 19 सितंबर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शुक्रवार से हरियाणा विधानसभा के चुनाव-प्रचार में उतरेंगे। अरविंद केजरीवाल के हरियाणा दौरे को लेकर आप नेता संदीप पाठक ने आईएएनएस से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हरियाणा में शुक्रवार से अरविंद केजरीवाल चुनावी कैंपेन की शुरुआत करेंगे।

आप नेता संदीप पाठक ने आईएएनएस से खास बातचीत में बताया कि अरविंद केजरीवाल जगाधरी विधानसभा से प्रचार का आगाज करेंगे और अगले चार-पांच दिनों के दौरान 13 विधानसभाओं में जाएंगे, जिसमें डबवाली, रानियां, भिवानी, मेहम, पुंडरी, कलायत, रेवाड़ी, दादरी, असंध, बल्लभगढ़ और बादरा विधानसभा सीट शामिल हैं।

संदीप पाठक ने भाजपा के मेनिफेस्टो पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “भाजपा को आम आदमी पार्टी को देखकर सीखना चाहिए कि राजनीति कैसे की जाती है, मुद्दे क्या होते हैं, ऐसा सीखने में कोई बुराई नहीं है। मैं उनको बधाई देता हूं, लेकिन एक बात यह भी है कि इन मुद्दों को लागू करने के लिए नीयत और काबिलियत की जरूरत पड़ती है। मगर वह नीयत और काबिलियत कहां से लाएंगे। मीडिया को इनसे पूछना चाहिए कि उन्होंने अब से पहले जितने भी वादे किए हैं, क्या उन्हें पूरा किया है या नहीं?”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा के लिए मेनिफेस्टो को लॉन्च करना एक दिन का इवेंट होता है। हमारे लिए वो शपथ पत्र होता है। केजरीवाल गारंटी कहती है कि हमें चाहे कुछ भी हो जाए, लेकिन हम अपनी गारंटी को पूरा करते हैं।”

हरियाणा में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “इस पर चर्चा करने का कोई फायदा नहीं है, आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रही है। हम जनता के पास अच्छे मुद्दे लेकर जा रहे हैं। पहली बार हरियाणा की जनता को आम आदमी पार्टी के रूप में एक बेहतर ऑप्शन मिलेगा। अब हरियाणा की जनता को तय करना है कि उन्हें घिसे-पिटे राजनीतिक दलों को चुनना है या फिर इस बार बदलाव के लिए अपने बेटे अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को चुनना है।”