हरियाणा में डबल इंजन की सरकार बनते ही बिना खर्ची-बिना पर्ची के दो बहनों को मिली नौकरी, बोलीं- सरकार ने जो कहा वो किया

0
4

करनाल, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। ‘छोरियां छोरों से कम नहीं होती’ हरियाणा के करनाल की दो बेटियों ने इसे साबित कर दिखाया है। दोनों ने अपनी मेहनत के दम पर हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमिशन की परीक्षा पास कर सरकारी नौकरी प्राप्त कर न केवल अपने माता पिता का नाम रोशन किया, बल्कि उन सभी लोगों के बीच भी एक मिसाल कायम की, जो अपनी बेटियों को पढ़ाने से गुरेज करते हैं।

हरियाणा की इन दोनों बेटियों का नाम मधुरवीना और रोजी है। दोनों बहनों का सरकारी नौकरी में चयन हो गया है। दोनों लंबे समय से इसकी तैयारियों में जुटी थीं। लंबे समय तक कठिन परिश्रम के बाद आज उन्हें सफलता हाथ लगी। एक बहन काे बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर और दूसरी बहन को शिक्षा विभाग में बतौर क्लर्क नौकरी मिली है। नौकरी मिलने की खुशी दोनों के चेहरों पर साफ झलक रही है।

इस खास उपलब्धि के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। दोनों ने कभी–भी हार नहीं मानी और अनवरत अपना ध्यान लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में केंद्रित रखा। यह इसी का नतीजा है कि आज सफलता दोनों बहनों की कदम चूम रही है।

इस खास मौके पर दोनों बेटियों की मां भारती देवी ने दिल खुश कर देने वाली बात कह दी। उन्होंने कहा, “सबसे पहले मैं उन सभी लोगों को बधाई देना चाहती हूं, जिनको बेटियां होती हैं। मेरी तीन बेटियां हैं और मेरी बेटियों ने कमाल कर दिखाया है। मुझे इन तीनों पर गर्व है। तीनों ने सरकारी नौकरी प्राप्त की है। अब दोनों बेटियों की सरकारी नौकरी लगी है।”

उन्होंने कहा, “मैं मनोहर लाल खट्टर की बहुत बड़ी फैन हूं। इस सरकार में मेरी सभी बेटियों को बिना पर्ची खर्ची के नौकरी मिली है।”

इस बीच, उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार की खामियों के बारे में कहा, “कांग्रेस सरकार में पहले गलत होता था।”

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी बेटी को हमेशा से यही शिक्षा दी है कि हमेशा अच्छा काम करो। लोगों के हित में काम करो। लोगों की दुख तकलीफ के बारे में समझो।

अपनी इस सफलता पर मधु मीणा ने कहा, “मैं 2019 से तैयारी कर रही थी। 2022 में सीईटी हुआ था। उसमें मैंने अच्छे नंबर से क्वालीफाई किया। कई बार जब एग्जाम कैंसिल हो जाता था। मुझे निराशा मिलती थी, तो आखिर में जब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हमसे वादा किया, तो हमने कहा कि एक बार इन पर विश्वास करते हैं और हमारा विश्वास सही निकला।”

उन्होंने कहा, “मेरी नौकरी जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रनिक में लगी है और यूएचबीएनएल का विभाग मिला है। मैंने इलेक्ट्रिक से बीटेक किया हुआ है। यह सरकार बिना पर्ची खर्ची पर बिल्कुल खरी उतरी हुई है। अब गरीब का बच्चा भी नौकरी पा सकता है। मैं अच्छे से काम निभाऊंगी। हमने बीजेपी सरकार से भी सीखा है कि नियमों का अनुरूप काम करना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मैं उन बच्चों को भी कहना चाहूंगी जो तैयारियों में लगे हुए हैं। आप लगे रहिए। आपको सफलता जरूर मिलेगी।”

रोजी ने बताया, “मैं सबसे पहले बीजेपी सरकार का धन्यवाद करना चाहती हूं। इतनी मेहनत के बाद यह सफलता मिली है। सबसे पहले मैं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का धन्यवाद करना चाहूंगी। मुझे ग्रुप 3 में क्लर्क की नौकरी मिली है। सरकार ने जो वादा किया था,उसे पूरा किया गया है। हम अपना काम पूरी ईमानदारी से करेंगे। इसके साथ ही मैं उन सभी बच्चों से यही कहना चाहती हूं, जो एग्जाम की तैयारी में लगे हुए हैं कि आप लोग हिम्मत मत हारिए, आपको सफलता जरूर मिलेगी।”