हाथरस घटना पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा, जांच के आधार पर होगी कार्रवाई

0
12

पटना, 5 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने शुक्रवार को कहा कि हाथरस भगदड़ दुर्घटना बहुत ही दुखद और संवेदनशील घटना है। घटना की गहनता से जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, सरकार उस पर कार्रवाई करेगी।

पटना में पत्रकारों से चर्चा के दौरान नित्यानन्द राय ने कहा कि हाथरस घटना बहुत दुखद है। घटना की जांच की जा रही है। पूरे मामले पर राज्य सरकार निगरानी रख रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी इस घटना के प्रति अति संवेदनशील हैं और केंद्र सरकार सभी प्रकार की मदद दे रही है।

उन्होंने कहा कि घटना की गहनता से जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, सरकार उस पर कार्रवाई करेगी।

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के हाथरस में बाबा साकार हरि का सत्संग आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वैसे प्रशासन की ओर से 80 हजार लोगों को मंजूरी मिली थी, लेकिन कार्यक्रम में ढाई लाख से भी ज्यादा लोग शामिल हो गए।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जब लोगों के बाहर जाने का वक्त आया तो भगदड़ मच गई। इस घटना में 121 लोगों की मौत हो गयी है।

इधर, बिहार में लगातार पुल गिरने की घटनाओं पर केंद्रीय मंत्री नित्यानन्द राय ने कहा कि बिहार में जो भी पुल गिरे हैं, उसे बिहार सरकार ने बहुत ही तत्परता और गंभीरता से लिया है। पुल के गिरने की वजह की जांच कराई जा रही है और उसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे, उस पर सरकार कार्रवाई करेगी।