तीसरी तिमाही में चीन में आने और बाहर जाने वालों की संख्या 16 करोड़ रही

0
3

बीजिंग, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय आव्रजन प्रशासन ने शुक्रवार को 2024 की तीसरी तिमाही में आव्रजन प्रबंधन पर महत्वपूर्ण डेटा जारी किया। तीसरी तिमाही में, राष्ट्रीय आव्रजन प्रबंधन एजेंसियों ने पाया कि चीन में प्रवेश करने और बाहर निकलने वालों की संख्या 16 करोड़ रही, जो साल-दर-साल 30.1% की वृद्धि है।

81.86 लाख विदेशियों ने विभिन्न बंदरगाहों से चीन में प्रवेश किया, जो साल-दर-साल 48.8% की वृद्धि है। उनमें से, 48.85 लाख विदेशियों ने वीजा-मुक्त प्रवेश के माध्यम से चीन में प्रवेश किया, जो साल-दर-साल 78.6% की वृद्धि है।

राष्ट्रीय आव्रजन प्रबंधन एजेंसियां ​​क्षेत्रीय प्रवेश और पारगमन वीजा-मुक्त नीतियों को अनुकूलित करना जारी रखती हैं। तीसरी तिमाही में, उन्होंने हांगकांग और मकाऊ से विदेशी पर्यटक समूहों के लिए हाईनान में प्रवेश करने के लिए 144 घंटे की वीजा-मुक्त नीति शुरू की और उसे लागू किया, हाईनान और युन्नान प्रांतों में 144 घंटे की पारगमन वीजा-मुक्त नीति लागू की, हांगकांग और मकाऊ के गैर-चीनी स्थायी निवासियों को मुख्य भूमि यात्रा परमिट जारी किए।

59.87 लाख साधारण पासपोर्ट जारी किए गए, और हांगकांग, मकाऊ और ताइवान की यात्रा करने वाले मुख्य भूमि निवासियों के लिए लगभग 2.66 करोड़ दस्तावेजों की पुष्टि की गई।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)