दिल्ली सरकार 20 से 22 जनवरी तक विशेष रामलीला कराएगी

0
125

नई दिल्ली, 19 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार शनिवार से तीन दिवसीय भव्य रामलीला का आयोजन करने जा रही है। आईटीओ के पास स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में 22 जनवरी तक होने जा रही यह विशेष रामलीला निशुल्क है। श्रीराम भारतीय कला केंद्र द्वारा शाम 4 से 7 बजे तक तीन घंटे रामलीला का लाइव मंचन किया जाएगा।

दिल्ली सरकार का कहना है कि पहले हमने प्रगति मैदान स्थित विशाल ऑडिटोरियम भारत मंडपम में भव्य रामलीला मंचन की अनुमति मांगी थी और किराया भी दे रहे थे, लेकिन, केंद्र सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी। भारत के सबसे चर्चित कला केंद्रों में से एक श्रीराम भारतीय कला केंद्र पिछले 6 दशकों से भव्य रामलीला का मंचन करता आ रहा है। इसके तहत श्रीराम भारतीय कला केंद्र लगभग 3 घंटे की एक रामलीला के प्रोग्राम का आयोजन करता है।

इस बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिशा-निर्देशन में दिल्ली के लोगों के लिए भी दिल्ली सरकार श्रीराम भारतीय कला केंद्र के माध्यम से तीन दिवसीय भव्य रामलीला कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि चूंकि यह रामलीला बहुत ही भव्य और सुंदर होती है। इसलिए दिल्ली सरकार की यह कोशिश थी कि दिल्ली के ज्यादा से ज्यादा लोग इस भव्य रामलीला का आनंद ले सकें। इस बाबत दिल्ली सरकार ने प्रगति मैदान स्थित एक बड़े ऑडिटोरियम भारत मंडपम की बुकिंग करने के लिए आवेदन पत्र दिया था, लेकिन केंद्र सरकार के आईटीपीओ विभाग ने दिल्ली सरकार को अनुमति नहीं दी।

दिल्ली सरकार ने श्रीराम भारतीय कला केंद्र द्वारा किए जाने वाले इस भव्य रामलीला के मंचन के लिए आईटीओ चौराहे के नजदीक पुलिस हेड क्वार्टर के पिछले हिस्से की तरफ स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में आयोजन का प्रबंध किया है।

–आईएएनएस

जीसीबी/एबीएम