‘400 पार’ नारे को लेकर पीएम खुद को दें तसल्ली : कांग्रेस

0
34

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)। संसद के पुराने भवन के सेंट्रल हॉल में हुए एनडीए सांसदों की बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया। इसके बाद एनडीए ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया।

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है कि पीएम मोदी अपने दिल को तसल्ली दे सकते हैं। 400 पार, 400 पार चिल्ला रहे थे, कहां गया 400 पार का नारा, अयोध्या भी हार गए। प्रधानमंत्री खुद हारते-हारते जीते हैं। 1.50 लाख के मार्जिन से कोई जीत नहीं होती।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पीएम मोदी 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने की बात कर रहे थे, अब गुड गवर्नेंस की बात कर रहे हैं।

उन्होंने पीएम मोदी के ईवीएम पर दिए गए बयान को लेकर भी अपनी बातें रखी। उन्होंने कहा कि हम तो ईवीएम पर अभी भी सवाल उठा रहे हैं। वैलेट पेपर में गड़बड़ी हुई। हम पहले भी सवाल उठा रहे थे और आज भी उठा रहे हैं। यह हमारा हक है क्योंकि निष्पक्ष तरीके से चुनाव नहीं कराए गए हैं। चुनावी प्रक्रिया में धांधली हुई है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अभी कुछ बोल रहे हैं और आगे चलकर कुछ और बोलेंगे। पीएम खुद जानते हैं कि वह कितनी बुरी तरीके से देश की सत्ता पर काबिज हो रहे हैं। मैं मानता हूं कि यह उनकी जीत नहीं, बल्कि नैतिक हार है।