घर से बाहर निकाल दें ये 5 चीजें, वरना कंगाली दे सकती है दस्तक

0
4

नई दिल्ली, 27 सितंबर (आईएएनएस)। हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में सुख-समृद्धि हो, कंगाली न हो, वह परेशान न रहे। लेकिन, कुछ ऐसी वस्तुएं हैं जिसे अगर हम अपने घर में रखते हैं तो वह नकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित करती है। घर में इन वस्तुओं को रखने से जीवन में आर्थिक परेशानी और कंगाली दस्तक दे सकती है।

अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी किस्मत चमकती रहे, जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहे, तो यह जरूरी है कि अपने घर से इन चीजों को बिना देर किए बाहर का रास्ता दिखा दें। इन वस्तुओं के घर में होने से आपकी आर्थिक स्थिति के साथ-साथ आपके मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर पड़ सकता है। आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें घर से तुरंत बाहर निकाल देना चाहिए। क्योंकि, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इसके काफी नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।

टूटे जूते चप्पल : घर में टूटे हुए जूते-चप्पल या फटे हुए कपड़े बिल्कुल भी नहीं रखने चाहिए। यह वस्तुएं नेगेटिविटी को बढ़ावा देते हैं और आर्थिक स्थिरता में बाधा डाल सकती हैं।

खराब फूड प्रोडक्ट्स : पुराने या बासी खाद्य पदार्थों को घर में रखने से भी घर में नेगेटिविटी आती है। खाद्य पदार्थों को तुरंत घर या किचन से बाहर निकाल दें।

पुरानी रसीद और बिल : पुरानी रसीद और बिल को जमा करने से भी नकारात्मक ऊर्जा का संचय होता है। इनका निपटारा करने से मानसिक शांति भी मिलती है।

टूटे-फूटे घरेलू सामान : अगर आपके घर में टूटे-फूटे बर्तन, फर्नीचर या किसी भी प्रकार के सामान हैं, तो उन्हें तुरंत हटा दें। ऐसी वस्तुएं घर की ऊर्जा को प्रभावित करती हैं। इसके अलावा, कांच, खराब क्रॉकरी और टूटे हुए बर्तन, बंद पड़ी घड़ी को भी दुरंत हटा देना चाहिए।

टूटी झाड़ू : घर में टूटी हुई झाड़ू रखना अशुभ माना जाता है। अगर आपके घर में भी टूटी हुई झाड़ू है, तो इसे तुरंत बदल देना चाहिए।