पुलवामा हमले के आरोपी 5 साल से क्यों नहीं पकड़े गए, पीएम मोदी ने पंजाब को क्या दिया : चन्नी

0
30

चंडीगढ़, 19 मई (आईएएनएस)। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए यहां रविवार को कहा कि पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए थे, आरोपी अभी तक क्यों नहीं पकड़े गए। मोदी दस साल से प्रधानमंत्री हैं, मैं बस इतना पूछना चाहता हूं कि उन्होंने पंजाब को अभी तक क्या दिया है।

चरणजीत सिंह चन्नी ने पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में वायुसेना के काफिले पर हुए हमले को राजनीतिक स्टंट बताया था। चन्नी के इस बयान के बाद भाजपा ने उन्हें आड़े हाथों लिया था। इस मामले में अब उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, पंजाब चुनाव आयोग ने भारत चुनाव आयोग को चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ एक रिपोर्ट बनाकर भेजी थी और कार्रवाई करने के लिए कहा था। इस मामले में आज फिर उन्होंने सफाई पेश की है।

चन्नी ने कहा, “मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। मैं पूछना चाहता हूं कि वे कौन लोग हैं जो चुनाव के दिनों में हमारे फौजी भाइयों पर आकर हमला करते हैं और पहले भी पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे और अब एक फौजी शहीद हो गया है, जिसका हमें रोष है। मैं देश के फौजी जवानों का सम्मान करता हूं और यहां तक कि मेरे चाचा सरूप सिंह फौजी थे।”

उन्होंने कहा, “मैं और मेरा परिवार हमेशा फौजी परिवारों के साथ हैं, उनका सम्मान करते हैं। मैं पहले भी सैनिकों के साथ था और अब भी हूं। जब मैं मुख्यमंत्री था, तब हमारे रोपड़ जिले के दो जवान शहीद हुए थे और मैंने उनके अंतिम संस्कार में कंधा दिया था। मैंने शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को सरकार से ज्यादा सहायता दी थी। मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया था और इसे लेकर सैनिकों को बुरा लगा कि चन्नी ने हमारे खिलाफ बोला है। लेकिन, मैं अपने फौजी भाइयों को बताना चाहता हूं कि मैं हमेशा उनका सम्मान करता हूं और उनका सम्मान करता रहूंगा।”

प्रवासियों को लेकर रवनीत बिट्टू के बयान पर उन्होंने कहा, “मैं प्रवासियों के साथ खड़ा हूं, आगे भी खड़ा रहूंगा। मेरे हल्के में काफी लोग बिहारी हैं, जो छठ पूजा करते हैं। हमने मोरिंडा में छठ देवी का मंदिर बनवाया है, जहां प्रवासी लोग पूजा करते हैं। छठ पूजा के लिए हमने जगह भी दी है और ग्रांट देकर छठ पूजा के लिए हाॅल भी बनाया। मैं हर साल इन लोगों के साथ होली खेलता हूं, इसका वीडियो भी आप लोगों ने देखा होगा। हमारा परिवार हमेशा प्रवासी लोगों के साथ मिलकर त्यौहार मनाता है।”

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि दस साल से वह प्रधानमंत्री हैं, हर कोई चुनाव में आते हैं, मैं बस इतना पूछना चाहता हूं कि जब पंजाब में आए तो यह बता दें कि उन्होंने पंजाब को अभी तक क्या दिया है। हमारे यहां एक एयरपोर्ट बना, हमने पंजाब विधानसभा में प्रस्‍ताव पारित कर केंद्र सरकार को भेजा और कहा कि श्री गुरु रविदास महाराज के नाम पर एयरपोर्ट का नाम रखना चाहिए। लेकिन केंद्र सरकार जो भाजपा की है, उसने दलित विरोधी होने के कारण हमारी मांग पर ध्यान नहीं दिया। अब इनकी पावर चली गई है और यह लोगों से वोट मांग रहे हैं, हमारी सरकार आएगी तो हम एयरपोर्ट का नाम श्री गुरु रविदास महाराज के नाम पर रखेंगे। केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों के कारण जालंधर में इंडस्ट्री डूब रही है। केंद्र में अबकी बार इंडिया गठबंधन के तहत सरकार बनेगी और इंडस्ट्री को दोबारा खड़ा किया जाएगा।

चन्नी ने कहा कि ईडी, सीबीआई और विजिलेंस का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। हमारी सरकार आएगी तो इनका दुरुपयोग नहीं होगा।

भाजपा उम्मीदवार अवनीश बिट्टू और शिवराज सिंह बैंस की ऑडियो क्‍लिप वायरल होने पर उन्‍होंने कहा कि इसकी बात उनसे ही करें। देश के फौजियों को लेकर उन्‍होंने कहा, “हम उनके समर्थक है और फौजी के ऊपर अटैक हो रहे हैं, फौजी शहीद हो रहे हैं और ये लोग हमें ही उनका विरोधी बता रहे हैं। मैं पूछता हूं, पुलवामा में जो अटैक हुआ था, उनके आरोपी अभी तक क्यों नहीं मिले हैं, वे कौन लोग हैं। मेरा सवाल यह है कि हमले में 40 जवान शहीद हुए थे, आरोपी अभी तक क्यों नहीं पकड़े गए हैं, इसका वह जवाब दें। पांच साल से सरकार क्या कर रही है और हमें विरोधी बता रहे हैं।”

अग्निवीर योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा युवाओं को सेना में 4 साल की नौकरी दे रही है, फौजी वापस घर आकर क्या करेंगे, नौजवानों का भविष्य खत्म किया जा रहा है।