पीएम मोदी आज 50 लाख नव मतदाताओं को करेंगे संबोधित

0
45

नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर गुरुवार को सभी को शुभकामनाएं देते हुए लोगों से मतदाता के रूप में अवश्य पंजीकृत होने का आग्रह भी किया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के इस विशेष अवसर पर आज नव मतदाता सम्मेलन को संबोधित करने की भी जानकारी दी है।

पूरे भारत से पहली बार मतदान करने वाले मतदाता इसमें जुड़ेंगे।

आपको बता दें कि आगामी लोक सभा चुनाव में पहली बार वोट करने जा रहे 7 करोड़ से ज्यादा फर्स्ट टाइम वोटरों को लुभाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज खुद मोर्चा संभालने जा रहे हैं।

पार्टी के युवा मोर्चा- भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार के कार्यक्रम के लिए मेगा तैयारी की है।

मोर्चा ने देश के 5 हजार स्थानों पर ‘ नमो नवमतदाता सम्मेलन’ का आयोजन किया है। इन सभी 5 हजार स्थानों पर कुल मिलाकर 50 लाख ऐसे युवा मतदाता जुड़ेंगे जो आगामी लोक सभा चुनाव में पहली बार वोट करने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 5 हजार स्थानों से जुड़े इन्ही 50 लाख नव मतदाताओं यानी फर्स्ट टाइम वोटर्स को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुभकामनाएं, एक अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है और लोगों को मतदाता के रूप में पंजीकृत होने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन भी है, यदि उन्होंने पहले से ही पंजीकरण नहीं कराया है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ‘ नमो नवमतदाता सम्मेलन’ को संबोधित करने के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए आगे कहा कि “सुबह 11 बजे, मैं नव मतदाता सम्मेलन को संबोधित करूंगा, जो पूरे भारत से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को एक साथ लाएगा।”

–आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी