‘पीके’ ने तेजस्वी को दिया चैलेंज, सात दिन पैदल यात्रा करके दिखाएं

0
3

पटना, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने बिहार में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को सात दिन पैदल चलने की चुनौती दी है।

बिहार की तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज विधानसभा सीटों के लिए 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। 23 नवंबर को मतगणना होगी। चारों सीट पर मुकाबला एनडीए और ‘इंडिया’ ब्लॉक के बीच है। जन सुराज ने भी तरारी सीट से अपना उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है।

प्रशांत किशोर ने बुधवार को तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा, “वह कब यात्रा पर निकले थे। बिहार को पिछले 25-30 वर्षों में बस लूटने का काम किया है। मैं चैलेंज देता हूं कि तेजस्वी यादव सात दिन पैदल यात्रा करके दिखाएं।”

उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए बेहतर व्यक्ति को चुनाव लड़ना होगा। तभी बिहार में सुधार हो पाएगा। जनसुराज ने संकल्प लिया है, उससे हम समझौता नहीं कर सकते हैं। न जाति, न पैसा और न ही परिवार। बिहार को सुधारने के लिए जो लोग काबिल हैं, उन्हें लेकर आएंगे, क्योंकि हमारा मकसद सिर्फ एक ही है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “बिहार में शराबबंदी नहीं है, सिर्फ शराब की दुकानें बंद हैं, होम डिलिवरी चालू है। बिहार की गरीब जनता का 20 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। गरीब जनता का पैसा लूटकर यहां के अधिकारी और शराब माफिया कमा रहे हैं। गांव-गांव शराब बिक रही है।”

उन्होंने कहा कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है। हमने बिहार के जिलों में यात्रा की। लोगों ने हमें बताया है कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई। इस बारे में पुलिस को जानकारी इसलिए नहीं दी जा रही है कि क्योंकि लोगों में डर है कि उन पर कार्रवाई होगी। शराबबंदी के खिलाफ हम लोग इसलिए हैं क्योंकि यह जमीन पर लागू नहीं है। इससे लोगों का भविष्य खराब हो रहा है, एक लाख से ज्यादा लोग जेल में बंद हैं।