भाजपा को हराने के लिए नौ विधानसभा सीटों पर मिलकर लड़ेंगे चुनाव : अजय राय

0
3

लखनऊ,19 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने शनिवार को आईएएनएस से बात की। यूपी की नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, बहराइच मामला सहित अन्य मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, यूपी की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर हमारी तैयारी पूरी है। इंडिया गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ेगा। हम भाजपा को हराने का काम करेंगे। आम लोगों के साथ राज्य की सरकार अत्याचार कर रही है। लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। राज्य सरकार अपनी कमियों को छुपाने के लिए फर्जी एनकाउंटर करा रही है। उपचुनाव में हम लोग मिलकर भाजपा को हराएंगे।

भाजपा द्वारा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर की गई ट‍िप्‍पणी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, भाजपा सरकार महिला विरोधी है, भाजपा महिलाओं को अपमान करती है। प्रियंका गांधी ने महिलाओं के सम्मान और उन्हें आगे बढ़ाने की बात कही है।

बहराइच मामले में सपा नेता माता प्रसाद पांडेय को सरकार ने वहां जाने से रोक दिया। इस पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, भाजपा सरकार अपनी कमियों को छुपाना चाहती है। इसलिए लोगों को जाने से रोका जा रहा है।

बहराइच में जल्द ही बुलडोजर की कार्रवाई शुरू होने की बात पर उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट का उल्लंघन हो रहा है। सरकार अपनी कमियों को छिपाने के लिए बुलडोजर की कार्रवाई करना चाहती है। मैं सुप्रीम कोर्ट से मांग करूंगा कि तत्काल प्रभाव से इस मामले में संज्ञान लें। अगर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार बुलडोजर की कार्रवाई करती है, तो उसके ख‍िलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए।

यूपी में नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा और कांग्रेस में सीट शेयरिंग के मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा, केंद्रीय शीर्ष नेतृत्व इस पर बात कर रहा है। हमने पांच सीटों पर अपना प्रस्ताव दिया है। केंद्रीय नेतृत्व जो फैसला लेगा, हम उसी के अनुसार काम करेंगे।