न्यूजीलैंड के खिलाफ टूटा मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड

0
15

नई दिल्ली.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप 2023 की सबसे मजबूत दावेदारों में से एक है। बता दें कि धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को हाई स्कोरिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हरा दिया। हालांकि, इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को एक भी विकेट नहीं मिला।

मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा लुटाने के मामले में खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह विश्व कप के इतिहास में पहली बार है जब मिचेल स्टार्क ने किसी मैच में एक भी विकेट नहीं लिया हो। मिचेल स्टार्क ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 ओवर में 89 रन लुटा दिए। यह किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का विश्व कप में सबसे महंगा स्पेल है। स्टार्क ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप में सबसे अधिक रन लुटाने का खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। मिचेल स्टार्क ने 2019 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ 10 ओवर में 74 रन दिए थे। 

बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड
मिचेल स्टार्क न्यूजीलैंड के खिलाफ ढेर सारे रन लुटाने के बाद भी कोई विकेट नहीं ले पाए। इस वजह से मिचेल स्टार्क का विश्व कप मैचों में लगातार विकेट लेने का सिलसिला भी टूट गया। बता दें कि यह मिचेल स्टार्क का विश्व कप में 23 वां मैच था जिसमें उन्होंने प्रत्येक मैच में कम से कम एक विकेट जरूर लिया है। हालांकि, इस हाईवोल्टेज मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हरा दिया।