नितेश राणे का विवादित बयान, ’24 घंटे के लिए पुलिस हटा दो ताकत दिखा देंगे’, वारिस पठान ने दी प्रतिक्रिया

0
5

मुंबई, 20 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नितेश राणे ने शुक्रवार को संगोली में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ज्यादा नहीं, सिर्फ 24 घंटे के लिए पुलिसकर्मियों को छुट्टी दे दी जाए, इसके बाद हम (हिंदू) अपनी ताकत दिखा देंगे। हम उन्हें यह एहसास दिला देंगे कि हममें कितना दम है।

नितेश राणे के इस बयान पर अब ऑल-इंडिया-मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता वारिस पठान ने पलटवार किया। उन्होंने कहा, “कुत्तों को भोंकने से शेरों को फर्क नहीं पड़ता है। आए दिन यह लोग अनाप-शनाप बयानबाजी करते हैं। मैंने पहले भी कहा था और अब फिर कह रहा हूं कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा यहां का माहौल खराब करना चाहती है, इसलिए इस तरह के विवादित बयान दिए जा रहे हैं।”

उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “भाजपा राज्य में दंगा-फसाद पैदा करना चाहती है। वह चाहती है कि कैसे भी करके राज्य में तनाव का माहौल पैदा किया जाए, ताकि लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटक जाए। इन लोगों को पता है कि इन्होंने विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है, इसलिए यह लोग राज्य में सियासी माहौल खराब करने के लिए इस तरह के विवादित बयान दे रहे हैं। इससे पहले, रामगिरी ने हमारे हुजूर को लेकर विवादित बयान दिया था। हमने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी, लेकिन अफसोस कार्रवाई नहीं की गई। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कहते हैं कि इनका कोई बाल तक बांका नहीं कर सकता है। ये क्या बात हुई, जिस आदमी ने दुनियाभर के मुसलमानों को ठेस पहुंचाई, उसके खिलाफ आप कोई कदम नहीं उठाते हैं।”

वारिस पठान ने नितेश राणे पर तंज कसते हुए कहा, “इसी राणे ने पहले कहा था कि हम मुसलमानों को मस्जिद में घुस-घुस कर मारेंगे। अरे मैं कहता हूं कि आ जा मस्जिद। मस्जिद तो तू दो टांग पर आएगा, लेकिन जाएगा स्ट्रेचर पर ही। हम किसी से नहीं डरते। हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। हम कानून-व्यवस्था का पालन करते हैं, इसलिए हम कुछ नहीं कह रहे हैं, लेकिन मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हमारी खामोशी का बेजा इस्तेमाल ना किया जाए। मुसलमान कायदे को मानता है, इसलिए खामोश है, नहीं तो हम किसी से भी डरने वाले नहीं हैं।”

वारिस पठान ने आगे कहा, “नितेश राणे कह रहे हैं कि 24 घंटे के अंदर पुलिस को छुट्टी दे दो, इसके बाद हम अपनी ताकत तुम्हें दिखा देंगे। अगर यही बात वारिस पठान ने कही होती, तो आज मुझे ये लोग जेल में डाल देते।”

उन्होंने आगे कहा, “सुप्रीम कोर्ट के हिसाब से यह विवादित बयान है, लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। मैं जानना चाहता हूं कि आखिर पुलिस अब तक खामोश क्यों है? पुलिस क्यों कुछ कार्रवाई नहीं कर रही है? आखिर पुलिस को क्या हो गया है? मुझे मालूम है कि इन लोगों के पास कोई जवाब नहीं है। आखिर क्यों ऐसे लोगों को छोड़ दिया जा रहा है जो मुसलमानों के बारे में अनाप-शनाप बोलें। खासकर यह लोग विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश का माहौल खराब करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और डीजीपी मामले का संज्ञान लेकर तत्काल उचित कार्रावई करें। ऐसे लोगों को जेल में डालना चाहिए। ऐसे लोग राज्य में माहौल को हिंसात्मक बनाना चाहते हैं। मैं पुलिस से मांग करता हूं कि इन्हें हिरासत में लेकर इनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें।”