पिछड़ों के आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं राहुल गांधी, माफी से कम कुछ मंजूर नहीं : मंत्री नरेंद्र कश्यप

0
8

लखनऊ, 21 सितंबर (आईएएनएस)। योगी सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला।

आईएएनएस से खास बातचीत में नरेंद्र कश्यप ने कहा कि, जिस तरह से राहुल गांधी ने विदेश की धरती पर पिछड़ों के आरक्षण को खत्म करने का ऐलान किया है, उससे पूरे देश के पिछड़ों में रोष, गुस्सा और आक्रोश है। ओबीसी मोर्चा आज लखनऊ में अपने समर्थकों के साथ बड़ा आंदोलन करेगा। हम राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान के खिलाफ आंदोलन करेंगे। प्रदेश और देश की जनता को जागृत कर राहुल गांधी को मजबूर करेंगे कि या तो वह अपने बयान को वापस लें या देश के पिछड़े समाज के लोगों से माफी मांगे। हम कांग्रेस पार्टी की आरक्षण विरोधी सोच को उजागर करने का काम करेंगे।

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर नरेंद्र कश्यप ने कहा कि, तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मछली का तेल या पशुओं की चर्बी म‍िलना एक बहुत गंभीर और खतरनाक घटना है। उन्‍होंने कहा क‍ि मामले में देश के स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा जी ने जांच की बात कही है। ऐसी घटनाएं देश में हिंदुओं का अपमान और मंदिरों की प्रतिष्ठा को कम करती है। ऐसी साजिशों का पर्दाफाश होना चाहिए, जो लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें दंड मिलना चाहिए।

आतिशी के द‍िल्‍ली का मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, दिल्ली और देश की जनता इससे आश्चर्यजनक चकित है कि आखिर यह हो क्या रहा है। केजरीवाल जब जेल में थे, तब भाजपा आवाज उठाती थी कि उन्हें इस्तीफा देकर दूसरा सीएम बनाना चाहिए, लेकिन केजरीवाल बोलते थे कि मैं जेल से सरकार चलाऊंगा। जब सुप्रीम कोर्ट से बेल मिल जाती है, तो केजरीवाल इस्तीफा दे देते हैं। इसका मतलब साफ है कि केजरीवाल अपनी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर को खत्म करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि, आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता की हमदर्दी प्राप्त करने के ल‍िए केजरीवाल नौटंकी कर रहे हैं। आतिशी दिल्ली की डमी सीएम साबित होंगी। आने वाले समय में केजरीवाल फिर से सीएम पद पर काबिज होने की कोशिश करेंगे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की ओर से एनकाउंटर पर सवाल उठाए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि, अखिलेश यादव का प्यार अपराधियों के प्रति कम नजर नहीं आता। उत्तर प्रदेश की जनता पूछना चाहती है कि उनको अपराधियों से, दंगाइयों से, डकैतों से, बलात्कारियों से आखिर इतनी हमदर्दी क्यों है? इतना लगाव क्यों है? कभी उनकी भी बात करिए, जिन बच्चियों के साथ बलात्कार हुआ। कभी उनकी बात भी करिए, जिन घरों में डकैती हुई। उत्तर प्रदेश की जनता जनार्दन के हित में बोलने के बजाय अखिलेश यादव अगर अपराधियों के पक्ष में बोलते हैं, तो मतलब साफ है कि समाजवादियों ने अभी भी अपनी मनोवृत्ति को बदला नहीं है। सपा के इस चरित्र को जनता नजदीक से देख रही है और आने वाले चुनाव में जवाब देने के लिए तैयार है।