प्रह्लाद जोशी ने स्वच्छता सेवा कार्यक्रम में लिया हिस्सा, लोगों से की जागरूक होने की अपील

0
7

हुबली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय खाद्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने हुबली धारवाड़ नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छता सेवा कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने पौधों पर पानी छिड़क कर स्वच्छता का संदेश दिया। इस मौके पर विधायक महेश तेंगिनाकाई, हुबली धारवाड़ नगर निगम के मेयर रमन्ना बडिगेरा मौजूद रहे।

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि, मैं स्वच्छता के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इसके लिए समय देता हूं। मैं कूड़ा इकट्ठा कर स्थानीय संस्थाओं की कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को दूंगा। किसी भी प्रकार का कूड़ा बाहर नहीं फेंकने का हम सभी को संकल्प लेना चाहिए।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वच्छता को लेकर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने लोगों से स्वच्छता को लेकर जागरूक होने की अपील की।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा की महाराष्ट्र को 720 किलोमीटर का समुद्री तटीय इलाका मिला है और इसको स्वच्छ रखना हम सभी का कर्तव्य है। स्वच्छता ही सेवा के जर‍िए हमने इसकी शुरुआत की है। स्वच्छ भारत अभियान का नाम लेते ही प्रधानमंत्री का नाम जहन में आता है और उनकी प्रेरणा से ही पूरे देश भर में स्वच्छता मुहिम को आगे बढ़ाया जा रहा है। हमें सिंगल यूज प्लास्टिक की बंद करना चहिए। साथ ही हमें बड़े पैमाने पर पौधरोपण करना चाहिए। एक पेड़ मां के नाम के जर‍िए हम बड़े पैमाने पर पेड़ लगा रहे हैं। इसके ल‍िए हमें लोगों को जागरूक भी करना चा‍हि‍ए।

दरअसल भाजपा ने देशभर में पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ‘सेवा पखवाड़ा’ का शुभारंभ किया। इसमें रक्तदान, वृक्षारोपण, समाजसेवा, मलिन बस्तियों की सफाई और स्वच्छता अभियान जैसे कई अभियान चलाये जा रहे हैं।

पीएम मोदी के जन्मदिवस को भाजपा हर वर्ष ‘सेवा दिवस’ के ​रूप में मनाती है। 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक भाजपा इसे ‘सेवा पखवाड़ा’ के रूप में भी मनाती हैं।