भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने पटना में छात्रों को बांटे स्कूल बैग और पाठ्य सामग्री

0
7

पटना, 21 सितंबर (आईएएनएस)। पटना साहिब सीट से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सेवा पखवाड़ा के तहत छात्र-छात्राओं के बीच लगातार पाठ्य सामग्री और स्कूल बैग का वितरण कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को भी उन्होंने स्कूल बैग और पाठ्य सामग्री का वितरण किया।

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने शिक्षा के प्रति अपने समर्पण को दोहराया। उन्होंने कहा कि भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड और यूनिसेफ के संयुक्त प्रयासों से बच्चों के मानसिक, बौद्धिक और शारीरिक विकास पर ध्यान दिया गया है। वितरित किए गए स्कूल बैग की विशेषता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि विशेष रूप से डिजाइन किया गया यह स्कूल बैग ग्रामीण अंचल में पढ़ रहे बच्चों के लिए बेहद लाभकारी साबित होगा।

उन्होंने बताया कि यूनिसेफ संस्था भारत के लगभग 22 राज्यों के सरकारी विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने, छात्रों की बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने और बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार लाने के दिशा में काम कर रही है। बैग की विशेषताओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह बैग बच्चों को सही तरीके से बैठकर पढ़ने में मदद करेगा, जिससे उनकी रीढ़, मस्तिष्क और आंखों का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि बैग का उपयोग करने से आंखों की रोशनी पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ेगा। कार्यक्रम में वितरण के समय सभी बच्चों के चेहरों पर खुशी साफ नजर आई।

इसके अलावा, आईएएनएस से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह यात्रा सफल रहेगी और भारत की छवि विश्व स्तर पर तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक विश्वस्तरीय नेता हैं, जो भारत के लिए नए आयाम स्थापित कर रहे हैं।

आपको बताते चलें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से भारतीय जनता पार्टी ने सेवा पखवाड़ा की शुरुआत की है। सेवा पखवाड़ा के तहत भाजपा नगर, गांव, गली, मोहल्लों, मजरों, चौपालों समेत सार्वजनिक स्थानों पर सेवा कार्य कर रही है। यह कार्यक्रम दो अक्टूबर तक चलेगा, इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।