यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो : 25 से 29 सितंबर तक देशी-विदेशी कलाकार करेंगे रंगारंग कार्यक्रम

0
5

ग्रेटर नोएडा, 21 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण का शुभारंभ हो रहा है। यह ट्रेड शो 25 से 29 सितंबर तक चलेगा। इसका उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

इस ट्रेड शो में 25 से 29 सितंबर के बीच कई देशी और विदेशी कलाकार स्टेज शो कर समां बाधेंगे। इंटरनेशनल ट्रेड शो में आने वाले देश-विदेश के मेहमानों के मनोरंजन के लिए भी उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरी व्यवस्था की है। इसके साथ ही जो आम लोग भी इस ट्रेड शो में पहुंचेंगे, उनके लिए भी रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश की जानी-मानी हस्तियां, गायक, बैंड और विदेशी कलाकार भाग लेंगे।

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण के अन्तर्गत संस्कृति विभाग द्वारा प्रदेश की समृद्धशाली अमूर्त सांस्कृतिक विरासत के अन्तर्गत विभिन्न अंचलों यथा ब्रज, पश्चिमांचल, अवध, रूहेलखण्ड, बुन्देलखण्ड, पूर्वांचल के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसके साथ ही संगीत के क्षेत्र में प्रदेश का नाम ऊंचा करने वाले प्रतिष्ठित कलाकारों द्वारा भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी।

जानकारी के मुताबिक इसमें अतिथि देश वियतनाम के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी। आईसीसीआर के माध्यम से बोल्विया, रूस, बांग्लादेश, कजाकिस्तान, ब्राजील, वेनेजुएला, इजिप्ट के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी। इन सभी के साथ इस इंटरनेशनल ट्रेड शो में नोएडा से भजन गायक माधवी मधुकर, कानपुर से अंकित तिवारी, प्रयागराज से निलक्षी राय, लखनऊ से कनिका कपूर, मथुरा से माधुरी शर्मा, पवनदीप और अरूणिता जैसे कलाकार भी हिस्सा लेंगे।

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हर शाम रंगारंग कार्यक्रम किया जाएगा, जिसमें पलाश सेन का बैंड, महोबा के जितेंद्र चौरसिया का बुंदेली लोकगीत और आगरा के प्रति सिंह ग्रुप की हनुमान चालीसा पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत की जाएगी।