‘वन नेशन वन इलेक्शन’ की बात करते हैं, सीनेट चुनाव कराने से डरते हैं : संजय राउत

0
7

मुंबई, 21 सितंबर (आईएएनएस)। मुंबई विश्वविद्यालय के सीनेट चुनाव को स्थगित करने के मामले में शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ की बात करते हैं। लेकिन, महाराष्ट्र में मुंबई विश्वविद्यालय का सीनेट चुनाव, नगर निगम का चुनाव भी नहीं करा पा रहे हैं। यहां की सरकार डरी हुई है। यह सिर्फ ईडी-सीबीआई के दम पर ही चुनाव में जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जहां यह पैसे से वोट खरीद सकते हैं। वहीं, यह चुनाव में जा सकते हैं। जहां उन्हें मालूम होता है कि चुनाव नहीं जीतेंगे। वह चुनाव को स्थगित कराते हैं। मुंबई विश्वविद्यालय के चुनाव में हम सभी सीट जीत रहे थे। हमारे कार्यकर्ताओं की तैयारी पूरी थी। लेकिन, विश्वविद्यालय के वीसी पर सरकार द्वारा दबाव बनाकर चुनाव को स्थगित करा दिया गया। यह पहली बार नहीं जब सीनेट चुनाव को स्थगित कराया गया। पहले भी सीनेट चुनाव को स्थगित कराया गया था।

उन्होंने कहा, ”मुंबई यूनिवर्सिटी देश की महत्वपूर्ण यूनिवर्सिटी में से एक है। सीनेट का चुनाव एक दिशा देता है। यह डरे हुए लोग हैं। ईडी-सीबीआई का डर दिखाकर यह सिर्फ चुनाव में जाते हैं।”

महाराष्ट्र का अगला सीएम किस पार्टी का होगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ”मौजूदा सरकार को बाहर करने के लिए राज्य की जनता वोट करेगी। राज्य का अगला सीएम बनने के लिए यहां की जनता वोट करेगी।”

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के सेंचुरी मारने के बयान पर संजय राउत ने कहा, सेंचुरी मारेंगे या पहली गेंद पर आउट होंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन, मैं इतना कहना चाहता हूं कि वह मैदान से बाहर जा चुके हैं। राज्य के मैदान में अब उन्हें जगह नहीं मिलने वाली है। वह मन से भी हार चुके हैं, सभी माध्यमों से भी हार चुके हैं। वह सिर्फ ऊपर-ऊपर की बात करते हैं। उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता है।