झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने तेज की तैयारियां

0
9

रांची, 27 सितंबर (आईएएनएस)। झारखंड में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सियासी सरगर्मियां तेज गई हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ सरकार में सहयोगी कांग्रेस की चुनाव समिति की पहली बैठक शुक्रवार को हुई।

कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक की अध्यक्षता पार्टी नेता में सुबोध कांत सहाय ने की। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश भी मौजूद थे।

सुबोध कांत सहाय ने बताया कि यह बैठक चुनाव अभियान की रूपरेखा बनाने के लिए आयोजित की गई है। जब उनसे पूछा गया कि गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर कोई निर्णय क्यों नहीं लिया गया, तो उन्होंने कहा कि यह एक अलग प्रक्रिया है। इस बैठक का फोकस उन उम्मीदवारों की तैयारी पर है, जो चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “इस प्रोग्राम की रूपरेखा क्या होगी इस पर चर्चा हुई। आज बैठक का पहला दिन है। हम सबसे बात करके इसका निचोड़ निकालेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक विस्तृत रोड मैप तैयार किया जाएगा। इसमें सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में जनता को महागठबंधन सरकार की उपलब्धियों से जोड़ने के लिए आवश्यक पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। हम चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कांग्रेस के विचारों और कार्यक्रमों के जरिये जनहित के मुद्दों को उठाने का भी निर्णय लिया गया। यह बैठक झारखंड में कांग्रेस की चुनावी ताकत को मजबूती देने के लिए महत्वपूर्ण है। कांग्रेस ने अपने अभियान को प्रभावी बनाने और जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करने की दिशा में कदम बढ़ाने की योजना बनाई है। इससे पार्टी की रणनीति को नई दिशा मिलेगी और आगामी चुनाव में एक मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने में मदद मिलेगी।