चुनाव आयोग के निर्देश के बाद बदले गए रांची के डीसी

0
6

रांची, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद मंजूनाथ भजंत्री को रांची के उपायुक्त के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह वरुण रंजन को रांची का नया उपायुक्त बनाया गया है। वह 2014 बैच के आईएएस हैं। 2011 बैच के आईएएस मंजूनाथ भजंत्री को 30 सितंबर को रांची का उपायुक्त बनाया गया था।

चुनाव आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए उन्हें पद से हटाने का निर्देश दिया था। आयोग ने इसे भजंत्री से जुड़े एक मामले में हाईकोर्ट के फैसले का उल्लंघन बताते हुए राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखा था। आयोग ने उन्हें निर्देश दिया था कि भजंत्री को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी के पद से हटाकर 15 दिनों में कार्रवाई की रिपोर्ट दें।

इससे पहले आयोग ने छह दिसंबर, 2021 को देवघर के तत्कालीन उपायुक्त के तौर पर पदस्थापित रहे मंजूनाथ भजंत्री को पद से हटाने, विभागीय कार्यवाही करने और आयोग की अनुमति के बिना चुनाव कार्य से जुड़े पद पर पदस्थापित नहीं करने का आदेश दिया था।

बहरहाल, राज्य के कार्मिक विभाग की ओर से मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार अब मंजूनाथ भजंत्री को जेएसएलपीएस के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है, जेएसएलपीएस के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित मृत्युंजय कुमार वर्णवाल को मनरेगा आयुक्त बनाया गया है।

सरकार ने राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा के ठीक पहले बोकारो के एसपी पूज्य प्रकाश को हटाकर उनकी जगह मनोज स्वर्गियारी को पदस्थापित किया है।