2024 की पहली तीन तिमाही : चीन का सीमा-पार ई-कॉमर्स 18 खरब युआन के पार

0
5

बीजिंग, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राज्य सीमा शुल्क सामान्य प्रशासन के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 2024 की पहली तीन तिमाहियों में चीन के सीमा-पार ई-कॉमर्स में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जिसमें आयात और निर्यात की मात्रा 18 खरब 80 अरब युआन तक पहुंच गई। यह पिछले वर्ष की अवधि की तुलना में 11.5% की वृद्धि दर्शाता है, जो चीन के विदेशी व्यापार की समग्र वृद्धि से 6.2 प्रतिशत अधिक है।

निर्यात 14 खरब 80 अरब युआन रहा, जो 15.2% की वृद्धि है, जबकि आयात कुल 3 खरब 99 अरब 16 करोड़ युआन रहा, जो 0.4% की मामूली कमी दर्शाता है।

चीनी राज्य परिषद सूचना कार्यालय द्वारा आयोजित एक प्रेस ब्रीफिंग में, अधिकारियों ने विदेशी व्यापार वृद्धि के एक नए चालक के रूप में सीमा पार ई-कॉमर्स को बढ़ावा देने के लिए हाल के वर्षों में सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला। इन नीतिगत उपायों ने इस क्षेत्र के तेजी से विस्तार में योगदान दिया है।

चीनी राज्य सीमा शुल्क सामान्य प्रशासन ने सीमा पार ई-कॉमर्स डेटा पर बढ़ते फोकस पर भी जोर दिया, जिसमें व्यापार के इस तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र में नवीनतम रुझानों और विकास की निगरानी के लिए मासिक रूप से प्रारंभिक गणना की जाती है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)