स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित ऐतिहासिक फिल्म करना चाहती हैं भूमि पेडनेकर

0
7

मुंबई, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। भूमि पेडनेकर ने 2015 में ‘दम लगा के हईशा’ से फिल्मों में डेब्यू किया था और तब से वह ऐसी फिल्मों में काम कर रही हैं, जो एक खास संदेश देती हों।

अभिनेत्री अब स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित एक पीरियड फिल्म में काम करना चाहती हैं।

‘दम लगा के हईशा’ के बाद भूमि को ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘सोनचिरैया’, ‘सांड की आंख’, ‘डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे’, ‘बधाई’ जैसी फिल्मों में देखा गया।

आईएएनएस के साथ बातचीत में उन्होंने उन शैलियों में काम इच्छा व्यक्त की जिनमें उन्होंने पहले कभी काम नहीं किया, जैसे एक्शन और पीरियड फिल्म।

भूमि ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं वास्तव में एक एक्शन फिल्म करना चाहती हूं, शायद स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित कोई फिल्म करना चाहती हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं लगातार यह सोच रही हूं कि मैं एक फिल्म बनाना चाहती हूं, स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित एक ऐतिहासिक फिल्म।”

अभिनय की बात करें तो भूमि को आखिरी बार क्राइम थ्रिलर “भक्षक” में देखा गया था, जो मुजफ्फरपुर शेल्टर केस पर आधारित थी।

इस फिल्म में संजय मिश्रा, आदित्य श्रीवास्तव और साईं ताम्हणकर भी थे।

हाल ही में 35 वर्षीय अभिनेत्री ने लैक्मे फैशन वीक में डिजाइनर ऋचा खेमका के कलेक्शन के लिए प्रेरणास्रोत का काम किया।

उन्होंने फिल्मों में “अवास्तविक सौंदर्य मानक” स्थापित करने के बारे में बात की।

उन्होंने कहा था, “फ़िल्में किसी भी तरह के मानक स्थापित करने में बड़ी भूमिका निभाती हैं और यह सिर्फ फैशन और सुंदरता तक सीमित नहीं है। सिनेमा बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित कर सकता है और अगर इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो यह वाकई बहुत सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में हमारी फिल्मों ने वास्तव में अवास्तविक सौंदर्य मानक स्थापित किए हैं।”

भूमि ने बताया कि उन्हें फैशन “मुक्तिदायक और सशक्त” लगता है।

उन्होंने कहा था, “मेरे लिए फैशन आत्म-अभिव्यक्ति का एक रूप है, यह बहुत मुक्तिदायक और सशक्त है। मुझे वास्तव में एक ऐसा स्थान मिल गया है जिसका मैं वास्तव में आनंद लेती हूं।”