हरियाणा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ओडिशा के मुख्यमंत्री

0
4

भुवनेश्वर, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी 17 अक्टूबर को चंडीगढ़ में नई हरियाणा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि माझी बुधवार को हरियाणा के लिए रवाना होंगे। वह 17 अक्टूबर को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे। इसके बाद वह मुंबई जाएंगे और भारतीय रसायन एवं पेट्रो केमिकल्स क्षेत्र की संभावनाओं पर एक सम्मेलन में भाग लेंगे।

उद्योग मंत्री संपद स्वैन ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री 18 अक्टूबर को मुंबई में इंडिया केम कार्यक्रम में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और प्रमुख रासायनिक उद्योगों के प्रमुख मुंबई में इंडिया केम कार्यक्रम में भाग लेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रमुख रासायनिक उद्योग राज्य के पारादीप, गोपालपुर और धामरा क्षेत्रों में निवेश में रुचि दिखा सकते हैं।

मुख्यमंत्री अगले साल भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले ‘मेक-इन-ओडिशा’ सम्मेलन के लिए 18-19 अक्टूबर को मुंबई के ओबेरॉय होटल में निवेशकों के सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं। वह 19 अक्टूबर की शाम को भुवनेश्वर लौटेंगे।

स्वैन ने कहा, “19 अक्टूबर को परिधान, कपड़ा और नवीकरणीय ऊर्जा सहित विभिन्न क्षेत्रों के 300 से अधिक उद्योगों के प्रमुखों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। मुंबई में एक रोड शो भी होगा।”

स्वैन ने यह भी कहा कि वित्तीय संस्थानों और बैंकिंग क्षेत्रों को भी वित्तीय संस्थानों के विकास पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

क्योंझर जिले में मेगा स्टील प्लांट की स्थापना के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए स्वैन ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि टास्क फोर्स को प्रस्तावित स्टील प्लांट के लिए दो स्थानों की पहचान करने को कहा गया है। क्योंझर में स्टील प्लांट स्थापित करने के लिए स्टील उद्योग की बड़ी कंपनियों से बातचीत चल रही है।