दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस तैयार, वायनाड में जीत की लिखेंगे इबारत : किशोरी लाल शर्मा

0
6

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान पर कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा चुनाव के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि रणभूमि में सैनिक कभी कमजोर नहीं पड़ता। कांग्रेस पार्टी के सिपाही तैयार हैं। मैं वायनाड लोकसभा सीट की बात करूंगा। हमारी नेता प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। मैं अमेठी लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करता हूं। रायबरेली, अमेठी और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से लोग चुनाव प्रचार के लिए वायनाड जाएंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि पार्टी की कोऑर्डिनेशन कमेटी गठबंधन का फैसला लेती है। उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर हम तैयारी में जुटे हैं। आलाकमान जो फैसला करेगा, वह मान्य होगा।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जीत का दावा करते हुए कहा कि झारखंड में अब चुनाव की घोषणा हो चुकी है। चुनाव आयोग ने 13 और 20 नवंबर को मतदान का ऐलान किया है। हम पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार हैं। हमारी सरकार ने अंतिम व्यक्ति को लाभ देने का काम किया है। वृद्धा को, विधवा को, सर्वजन को, महिला-बहनों को, सभी को सम्मान देने का काम हमारी सरकार ने किया है। मुझे लगता है कि जनता हमें एक बार फिर सेवा करने का जरूर मौका देगी।

भारतीय निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण के लिए 13 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित होंगे।