महाराष्ट्र में जनमत की चोरी का बदला लेगी जनता, प्रभावी ढंग से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस तैयार : इमरान प्रतापगढ़ी

0
5

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण के लिए 13 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं महाराष्ट्र में एक चरण में मतदान 20 नवंबर को होगा जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित होंगे।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को चुनावी घोषणा करने के लिए पर्याप्त समय देने के बाद आखिरकार तारीखें तय हो गई हैं। हम महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और झारखंड में हमारा गठबंधन बहुत प्रभावी ढंग से चुनाव लड़ेगा। महाराष्ट्र में जनमत का अपमान किया गया और झारखंड में एक चुने हुए सीएम को बिना किसी वजह के जेल भेजा गया। जनता वोट की चोट से भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है। लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को झटका देने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा, “जनता भरोसा नहीं कर पा रही है कि हरियाणा में कांग्रेस हार गई। मेरा मानना है कि चुनाव की पारदर्शिता बनी रहनी चाहिए। यह चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। लोकतंत्र में जनता का भरोसा कायम रहे, इस दिशा में हम सबको मिलकर काम करना चाहिए। एग्जिट पोल बीते कई चुनावों में गलत साबित हुई है। ईवीएम को लेकर हम लोग सचेत रहेंगे। मतों की चोरी न हो, यह हमारे लिए जरूरी है। ऐसे में हम लोग सतर्क और सावधान हैं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को कुछ सुझाव दिए हैं। मेरा मानना है कि उन पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।”

वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता चाहता है कि प्रियंका गांधी लोकसभा में राहुल गांधी के साथ तानाशाही के खिलाफ आवाजा उठाएं। अब वह समय नजदीक आ गया है, जब प्रियंका गांधी लोकसभा में शपथ लेती हुई नजर आएंगी। राहुल गांधी की तरह वायनाड की जनता प्रियंका गांधी को प्यार और समर्थन देगी। मेरा मानना है कि प्रियंका गांधी बड़े अंतर से वायनाड से जीत दर्ज करेंगी।