ली छ्यांग ने रूसी प्रधानमंत्री मिशुस्तीन से मुलाकात की

0
6

बीजिंग, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी प्रधानमंत्री ली छ्यांग ने बुधवार को शांगहाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के शासनाध्यक्षों (प्रधानमंत्रियों) की परिषद की 23वीं बैठक के अवसर पर इस्लामाबाद में रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल व्लादिमीरोविच मिशुस्तीन से मुलाकात की।

ली छ्यांग ने कहा कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग और राष्ट्रपति पुतिन के रणनीतिक मार्गदर्शन में चीन-रूस संबंधों ने उच्च स्तरीय विकास गति बनाए रखी है। चीन रूस के साथ मिलकर दोनों राष्ट्रपतियों द्वारा प्राप्त महत्वपूर्ण सहमति को आगे बढ़ाने, रणनीतिक समन्वय को मजबूत करने, व्यापार, ऊर्जा, विनिर्माण, डिजिटल अर्थव्यवस्था और अन्य क्षेत्रों में सहयोग का विस्तार करने, आपसी विकास हासिल करने और दोनों देशों के पुनरुद्धार तथा विश्व समृद्धि और स्थिरता को बढ़ावा देने में उचित योगदान देने के लिए तैयार है। दोनों पक्षों को संयुक्त रूप से एससीओ को और अधिक एकजुट और उद्यमशील बनाने, संगठन को और अधिक गतिशील बनाने, सहयोग को और अधिक व्यावहारिक बनाने और अधिक सार्वभौमिक रूप से लाभकारी परिणाम प्राप्त करने के लिए बढ़ावा देना चाहिए।

वहीं, मिशुस्तीन ने कहा कि रूस चीन के साथ मिलकर “बेल्ट एंड रोड” पहल और यूरेशियन आर्थिक संघ के संयुक्त निर्माण के बीच संबंध को मजबूत करने, व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने, बहुपक्षीय समन्वय को तेज करने और द्विपक्षीय संबंधों के निरंतर और गहन विकास को बढ़ावा देने के लिए काम करने को तैयार है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)