बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद जलभराव ने बढ़ाई मुश्किलें, घरों में फंसे लोग

0
5

बेंगलुरु, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के बाद केंद्रीय विहार येलहंका इलाके में स्थित अमार्टमेंट के परिसर में पानी भर गया है, इस वजह से करीब 1,800 निवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बेंगलुरु में भारी बारिश से बिगड़े हालातों के बाद बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के कर्मचारी और एसडीआरफ की टीम की तैनाती की गई है। जलभराव वाले क्षेत्रों में फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान भी चलाया जा रहा है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि जलभराव के बाद उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, जिस वजह से वह अपने कामों पर भी नहीं जा पाए हैं।

स्थानीय निवासी फरीदा ने कहा कि बारिश के बाद बेंगलुरु में जलभराव की ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ता है। यहां हालात इतने खराब हो गए हैं कि वह अपने काम पर भी नहीं जा पाई हैं।

वहीं, अन्य महिला ने बताया कि उनके इलाके में बिजली नहीं है और जलभराव की समस्या से उन्हें परेशानी हो रही है। ये समस्या खत्म होने के बजाए लगातार बढ़ रही है। पानी भर जाने के बाद उन्हें किसी तरह का साधन नहीं मिल पाया है, हालांकि, वे एक ट्रैक्टर की मदद से जलभराव वाली जगह से बाहर निकल पाई हैं।

एक स्थानीय शख्स ने बताया कि बारिश की वजह से एक दीवार गिर गई है। लोअर इलाका होने की वजह से यहां जलभराव हो जाता है। पानी की निकासी के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। हर बार बारिश में इसी तरह की परेशानी होती है, लेकिन इसे सुलझाने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

फिलहाल केंद्रीय विहार येलहंका इलाके में पानी भरा हुआ है। यहां रहने वाले लोग आने-जाने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली का सहारा ले रहे हैं। हालात से निपटने के लिए टीमों की तैनाती की गई है, जो जलभराव की समस्या को खत्म करने में जुटी हुई है।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, हाल के वर्षों में इस तरह का जलभराव बहुत आम हो गया है और प्रशासन इसका स्थायी समाधान खोजने में विफल साबित हुआ है।