किसी के साथ भेदभाव न हो, यह सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है : मोहिबुल्लाह नदवी

0
7

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद मोहिबुल्लाह नदवी ने मौजूदा सरकार से समाज में समानता के सिद्धांत को जमीन पर उतारने को कहा है।

मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा, “सरकारें जनता द्वारा बनाई जाती हैं और जनता के लिए काम करती हैं। नेतृत्व करने वाले लोग शपथ लेते हैं कि वे देश की एकता और अखंडता को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे और देशवासियों में भेदभाव नहीं करेंगे। समाज में किसी भी व्यक्ति के साथ भेदभाव को किसी भी कीमत में स्वीकार नहीं किया जा सकता है। जब हम भेदभाव रहित समाज बनाने की दिशा में पहल करेंगे, तभी जाकर समाज के विकास के बारे में सोच सकते हैं।”

उन्होंने केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका गांधी वाड्रा को उम्मीदवार बनाए जाने की तारीफ की। उन्होंने कहा, “कांग्रेस द्वारा वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनावी मैदान में उतारना अच्छा कदम है। इसके सकारात्मक नतीजे आगामी दिनों में हमें जमीन पर देखने को मिलेंगे। वह देश की एक मजबूत महिला नेता हैं और कांग्रेस पार्टी की लीडर हैं।”

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में महाराष्ट्र में चुनाव में उतरने की तैयारी है। हम महाराष्ट्र में आगामी दिनों में सियासी मोर्चे पर अच्छा करने जा रहे हैं, मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है। हमारे नेता इस दिशा में लगातार तैयारियों में जुटे हुए हैं।

इसके अलावा, उन्होंने बदरुद्दीन अजमल के बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “वक्फ का अर्थ है कि कोई व्यक्ति अपनी संपत्ति को अल्लाह के नाम पर दान कर देता है, जो इस्लामिक शरीया कानून में वैध माना जाता है। वक्फ की रजिस्ट्रेशन हर जगह उपलब्ध नहीं होती है। लेकिन, इसका उपयोग इबादत के लिए या जिस उद्देश्य से इसको वक्फ किया गया है, उसी के लिए किया जाता है। सरकारी संपत्तियां वक्फ की नहीं होती हैं।”