हेमांग बदानी, मुनाफ पटेल और वेणुगोपाल राव दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में हो सकते हैं शामिल

0
4

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी, मुनाफ पटेल और वेणुगोपाल राव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2025 सत्र के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो सकते हैं।

2018 से इस पद पर बने रहने के बाद इस साल जुलाई में फ्रेंचाइजी ने रिकी पोंटिंग से नाता तोड़ लिया था। उनके नेतृत्व में, दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में उपविजेता स्थान हासिल किया, जबकि 2019 और 2021 सीजन में प्लेऑफ में पहुंची। पोंटिंग अब पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बन गए हैं।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के लिए भारतीय कोचिंग स्टाफ नियुक्त करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। बदानी के टीम के नए मुख्य कोच बनने की संभावना है, जबकि वेणुगोपाल को टीम का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया जा सकता है और मुनाफ गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

वहीं, सौरव गांगुली समेत अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्यों के भविष्य पर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है, जो 2022 से फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक हैं। वेणुगोपाल ने भारत के लिए 16 वनडे खेले और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स सहित तीन टीमों का प्रतिनिधित्व किया। दूसरी ओर, बदानी ने भारत के लिए चार टेस्ट और 40 वनडे मैच खेले।

बदानी का कोचिंग अनुभव प्रभावशाली है। उन्होंने चेपक सुपर गिलिज को कोचिंग दी, तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) को चार बार जिताया, लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में जाफना स्थित फ्रेंचाइजी के कोचिंग स्टाफ सदस्य के रूप में सफलता हासिल की और बल्लेबाजी कोच के रूप में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ पहला दक्षिण अफ्रीका टी 20 खिताब जीता।

खिलाड़ी रिटेंशन रणनीति के संबंध में दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को रिटेन करने की संभावना है। टीम के युवा विदेशी खिलाड़ियों फ्रेजर-मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को रिटेन करने के बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है।

सभी दस टीमों के पास आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी से पहले अपने रिटेंशन को अंतिम रूप देने के लिए 31 अक्टूबर तक का समय है, नीलामी की तारीखों और स्थल की पुष्टि अभी नहीं हुई है।