भगवान वाल्मीकि के दिखाए मार्ग पर चल रही दिल्ली सरकार : आतिशी

0
7

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। वाल्मीकि जयंती के मौके पर दिल्ली की सीएम आतिशी ने कहा कि भगवान वाल्मीकि ने शिक्षा को समाज की तरक्की का मार्ग बताया है। भगवान वाल्मीकि के दिखाए मार्ग पर चलते हुए दिल्ली के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा दी जा रही है। भगवान वाल्मीकि के हाथ में कलम इस बात का प्रतीक है कि समाज में चाहे कोई कितना भी पीछे खड़ा हो, लेकिन शिक्षा के माध्यम से आगे जरूर बढ़ सकता है।

वाल्मीकि जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री आतिशी ने गुरुवार को पंचकुइयां रोड स्थित वाल्मीकि मंदिर में जाकर भगवान वाल्मीकि के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। सीएम आतिशी ने मंदिर पहुंचकर सर्वप्रथम माथा टेका, भगवान वाल्मीकि को पुष्पमाला अर्पित की और उसके बाद मंदिर की प्रदक्षिणा की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के लोगों की बेहतरी के लिए आशीर्वाद मांगा।

सीएम आतिशी ने कहा, “भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव पर पंचकुइयां रोड के वाल्मीकि मंदिर में जाकर भगवान वाल्मीकि के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। भगवान वाल्मीकि जी वो भगवान हैं, जिनके हाथ में कलम है। भगवान वाल्मीकि जी के हाथ में जो कलम है, वो इस बात का प्रतीक है कि समाज में चाहे कोई कितना भी पीछे खड़ा हो, लेकिन शिक्षा के माध्यम से आगे जरूर बढ़ सकता है। भगवान वाल्मीकि ने शिक्षा को समाज की तरक्की का मार्ग बताया और उनके दिखाए मार्ग पर चलते हुए हम दिल्ली के हर बच्चे को सबसे शानदार शिक्षा दे रहे हैं। क्योंकि शिक्षा समाज की तरक्की का सबसे बड़ा साधन है। हमारे बच्चे जितने शिक्षित होंगे समाज उतना आगे बढ़ेगा।”

सीएम आतिशी ने कहा, “भगवान वाल्मीकि के पदचिह्नों पर चलते हुए अगर पूरे देश में कोई एक सरकार काम कर रही है, तो वो दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में आम आदमी पार्टी की सरकार है, जो गरीब बच्चों को वर्ल्ड क्लास एजुकेशन देकर आगे बढ़ने का मौका दे रही है। भगवान वाल्मीकि के धर्म, समानता और मानवता के मूल्यों को अपनाते हुए हम शिक्षित और विकसित भारत का निर्माण करेंगे।”