सीएम सैनी के नेतृत्व में भाजपा ने हरियाणा में बनाई लगातार तीसरी बार सरकार : रामवीर सिंह बिधूड़ी

0
7

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनी है। नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। दक्षिण दिल्ली से भाजपा सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने उन्हें बधाई दी है।

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में हरियाणा में भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। तीन अन्य विधायक भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। आज मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अन्य मंत्रियों के साथ शपथ ली है। हम उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देते हैं। अपनी सरकार के कम समय में ही उन्होंने हरियाणा के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की है। योजनाओं का क्रियान्वयन भी शुरू हो गया है।

थूक जिहाद पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई घटना होती है, तो उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, चाहे वह किसी भी जाति या धर्म का हो।

बता दें कि नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से कांग्रेस के मेवा सिंह को मात देकर चुनाव जीता था। नायब सिंह सैनी के अलावा अनिल विज ने मंत्री पद की शपथ ली है। अनिल विज अंबाला कैंट से विधायक हैं। इसके अलावा भाजपा विधायक कृष्ण लाल पंवार, राव नरबीर सिंह, महिपाल ढांडा, विपुल गोयल ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

सोनीपत की गोहाना सीट से विधायक अरविंद कुमार शर्मा को भी नायब सिंह सैनी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। भाजपा विधायक श्याम सिंह राणा, रणबीर गंगवा, कृष्ण कुमार बेदी, श्रुति चौधरी और आरती सिंह राव ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

नायब सिंह सैनी ने शपथ लेने से पहले पंचकूला स्थित माता मनसा देवी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर मां का आशीर्वाद लिया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”आज शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व पंचकूला स्थित माता मनसा देवी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया और प्रदेश के अपने समस्त परिवार जनों की खुशहाली के लिए कामना की। मां का आशीर्वाद मुझे निरंतर सेवा और समर्पण के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है।”

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हुए थे। इसमें भाजपा ने 90 में से 48 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी।