जत्थेदार साहिबों पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने वालों को भगवान बुद्धि दे : कुलतार सिंह संधवां

0
7

बरनाला, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने गुरुवार को जत्थेदार हरप्रीत सिंह के खिलाफ पूर्व अकाली नेता विरसा सिंह वल्टोहा की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

विधानसभा अध्यक्ष ने अकाल तख्त साहिब और जत्थेदार साहिबों को सिखों के लिए सर्वोच्च बताते हुए कहा कि तख्त साहिब और जत्थेदार साहिब पर गलत टिप्पणी करने वाला अकाली नहीं हो सकता है। जत्थेदार साहिब और उनके परिवार पर की गई टिप्पणी ने दिल को झकझोर दिया है।

कुलतार सिंह संधवां ने विरसा सिंह वल्टोहा पर निशाना साधते हुए कहा कि अकाली दल का विरसा ऐसा नहीं है। जो व्यक्ति तख्त साहिबों और जत्थेदार साहिबों का सम्मान नहीं कर सकता, वह अकाली नहीं हो सकता।

बरनाला पहुंचे कुलतार सिंह संधवां ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गुरु साहिब ने सिखों को मीरी और पीरी का आशीर्वाद दिया है। हमारे लिए सबसे सम्मानित तख्त साहिब और उस पर बैठने वाली हस्तियां हैं। जत्थेदार साहिबों पर व्यक्तिगत टिप्पणियां, उनकी भूमिका निभाने का प्रयास, उनकी बेटियों के बारे में बात करने की किसी को अनुमति नहीं है। ऐसा करने वाले को भगवान सद्बुद्धि प्रदान करें। उन्होंने आगे कहा कि इस घटना से न केवल मैं बल्कि गुरु साहिब को समर्पित संपूर्ण सिख समुदाय का दिल छू गया है।

इसके अलावा, उन्होंने भारत और कनाडा के बीच बिगड़ते रिश्तों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दोनों देशों के नेताओं को बैठकर इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए।