प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो वादा करते हैं उसे निभाते हैं: तरुण चुघ

0
5

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने शुक्रवार को आईएएनएस से बात की। जम्मू-कश्मीर के स्टेटहुड प्रस्ताव, दिल्ली में प्रदूषण सहित अन्य मुद्दों पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है।

जम्मू कश्मीर को प्रदेश घोषित किए जाने को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सदन में जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड पर वादा कर चुके हैं। प्रधानमंत्री ने जो भी वादा किया है वह पूरे हुए हैं। चाहे वह परिसीमन लागू करने की बात हो, शांति बहाली, विकास, विश्वास की बात हो, इलेक्शन समय पर कराने की बात हो एक भी वादा बचा नहीं हैं जिसे पूरा नहीं किया गया हो और स्टेटहुड पर भी हमने वचन दिया हुआ है।

उन्होंने सीएम उमर अब्दुल्ला पर इस मुद्दे को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया। बोले, मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला हर मुद्दे पर राजनीति करना चाहते हैं और ये बासी कढ़ी में उबाल दे रहे हैं ये उबलने वाली नहीं है। प्रधानमंत्री ने जो कहा है वह कर रहे हैं।

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। इस पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा, 10 साल से अरविंद केजरीवाल सत्ता में हैं। अब प्रश्न उठाने का समय नहीं, रिपोर्ट दिखाने का समय है। केजरीवाल ने 10 साल में सिर्फ बयानबाजी की है। स्मॉग टावर खाली पड़े हैं, जेल से निकलते हैं तो जश्न मनाने के लिए पटाखे छोड़ते हैं, लेकिन दीपावली पर पटाखों पर प्रतिबंध लगाते हैं।

पराली को कंट्रोल करने के लिए पंजाब सरकार घोल भेजने वाली थी। लेकिन, अभी तक घोल नहीं पहुंचा है और न ही इनकी पंजाब की सरकार काम कर रही है। केजरीवाल कहते थे कि वह खुद यमुना नदी में नहाने जाएंगे। 10 साल बीत गए वह कब यमुना में नहाने जाएंगे। 10 साल से सिर्फ केजरीवाल बयान जारी कर रहे हैं। जिसकी वजह से दिल्ली गैस चेंबर बन गई है।

हरियाणा में कैप्टन अजय सिंह यादव के इस्तीफे पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा, कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है। इसमें लगातार भगदड़ मची हुई है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक कच्छ से लेकर गुवाहाटी तक नेता पार्टी छोड़ रहे है। कांग्रेस को जनता ने ठेंगा दिखाने का काम किया है।