चाइना रिसोर्सेज रिसाइक्लिंग ग्रुप कंपनी लिमिटेड की स्थापना पर शी चिनफिंग का महत्वपूर्ण निर्देश

0
9

बीजिंग, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हाल ही में चाइना रिसोर्सेज रिसाइक्लिंग ग्रुप कंपनी लिमिटेड की स्थापना पर महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए।

उन्होंने जोर देकर कहा कि चाइना रिसोर्सेज रिसाइक्लिंग ग्रुप कंपनी लिमिटेड की स्थापना चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति द्वारा हरित, कम कार्बन वाले चक्रीय विकास आर्थिक प्रणाली में सुधार लाने और एक सुंदर चीन के निर्माण को व्यापक रूप से बढ़ावा देने के लिए किया गया एक महत्वपूर्ण निर्णय और बंदोबस्त है।

चीनी प्रधानमंत्री ली छ्यांग ने निर्देश दिए और कहा कि हमें राष्ट्रीय रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, एक बहु-स्तरीय और कुशल संसाधन रीसाइक्लिंग और पुन: उपयोग प्रणाली का निर्माण करना चाहिए, और एक विश्व स्तरीय संसाधन रीसाइक्लिंग उद्योग क्लस्टर का निर्माण करना चाहिए। यह राष्ट्रीय संसाधन सुरक्षा सुनिश्चित करने और उच्च गुणवत्ता वाले आर्थिक और सामाजिक विकास को बढ़ावा देने में योगदान देगा।

बता दें कि चाइना रिसोर्सेज रिसाइक्लिंग ग्रुप कंपनी लिमिटेड का स्थापना समारोह शुक्रवार की सुबह राजधानी पेइचिंग से सटे थ्येनचिन शहर में आयोजित किया गया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)