शतक जड़ने के बाद रचिन रवींद्र ने कहा, ‘यह बल्लेबाजी के लिए शानदार विकेट है’

0
4

बेंगलुरु, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद कहा कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम का विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार है।

इस टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 46 रन पर समाप्त हुई थी, जो घरेलू मैदान पर उसका न्यूनतम स्कोर था। जबकि, इसी पिच पर कीवी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए।

रचिन (134), डेवोन कॉनवे (91) और टिम साउदी (65) ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में 402 रन बनाकर 356 रन की बड़ी बढ़त दिलाई।

युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने बेंगलुरु टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक जड़ा। ये उनके टेस्ट करियर का दूसरा शतक है।

रचिन और साउदी ने आठवें विकेट के लिए 137 रन जोड़े, जो भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड के लिए आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

युवा ऑलराउंडर ने कहा, “मैं बस साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहा था। टिम साउदी के साथ साझेदारी ने मेरी मदद की, हमारा लक्ष्य स्पष्ट था और हम जानते थे कि हमें क्या करना है। हालांकि विकेट पूरी तरह से अलग है, आसपास के माहौल को जानना अच्छा है। बल्लेबाजी के लिए यह एक शानदार विकेट है।”

पहली पारी में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने सतर्कता भरा रुख अपनाया और पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े, लेकिन एजाज पटेल ने इस जोड़ी को तोड़ा। यशस्वी जायसवाल 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली का विकेट भी गिरा लेकिन तब तक टीम ने एक अच्छा टोटल स्कोर बोर्ड पर लगा दिया था।

रचिन ने विराट कोहली की ऐतिहासिक पारी पर कहा, “वो निश्चित रूप से एक महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने हमें कड़ी टक्कर दी, लेकिन हम मैच में अभी भी मजबूत स्थिति में है।”

तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत का स्कोर 231/3 था। सरफराज खान 70 रन बनाकर नाबाद हैं और भारत पहली पारी में 46 रनों पर ढेर होने के बाद अब दूसरी पारी में 125 रनों से पीछे है।

यशस्वी जायसवाल (35) और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (52) के विकेट गिरने के बाद कोहली और सरफराज ने तीसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला।